T20 cricket भारत Vs वेस्टइंडीज का पहला T20 आज - Aawaz India News
  • Wed. Nov 30th, 2022

Aawaz India News

सत्य आपके सामने

भारत Vs वेस्टइंडीज का पहला T20 आज

Byadmin

Feb 16, 2022

फटाफट क्रिकेट यानी टी20 ( T20 cricket) के तीन मैचों की सीरीज का आज बुधवार को आगाज होने जा रहा है। इन तीनों मुकाबलों में टीम इंडिया जीत के इरादे से मैदान में उतरेगी। तीनों मुकाबले कोलकाता के ईडन गार्डंस मैदान पर खेले जाएंगे। इस सीरीज ( T20 cricket) के लिए भी टीम इंडिया को जीत का फेवरेट माना जा रहा है। इससे पहले टीम इंडिया वनडे सीरीज पर कब्जा जमा चुकी है। चोटिल होने के कारण टीम के कप्तान के एल राहुल टी20 मैचों से बाहर हैं। हालांकि उनकी जगह मुकाबले में रोहित शर्मा के साथ ईशान किशन सलामी बल्लेबाज के रूप में उतर सकते हैं।

 

वेस्टइंडीज ने आखरी बार 2017 की T20 सीरीज में भारत को हराया था। इसके बाद वेस्टइंडीज के खिलाफ पिछली द्विपक्षीय T20 सीरीज में भारत को जीत मिली है। 5 सालों में टीम इंडिया को वेस्टइंडीज नहीं हरा पाई है। ऐसे में माना जा रहा है कि इस बार के मुकाबले भी भारत के खाते में आने वाले हैं।

Bull’s-eye Bhuvi 🎯

हाल ही हुए आईपीएल के मेगा ऑक्शन में मौजूदा टीम के 10 खिलाड़ियों को बड़े खरीदार मिले हैं। ऐसे में सभी की नजरें श्रेयस अय्यर (Kolkata knight riders, 12 करोड़ 25 लाख) हर्षल पटेल (royal challengers Bengaluru, 10 करोड़ 75 लाख) और शार्दुल ठाकुर (Delhi capitals,10 करोड़ 75 लाख )पर होंगी। वही वनडे सीरीज में कुछ खास प्रदर्शन नहीं करने वाले पूर्व कप्तान विराट कोहली से भी इस मुकाबले में बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद की जा रही है। कोहली के अलावा श्रेयस अय्यर और सूर्यकुमार यादव से भी टीम को काफी उम्मीदें होंगी। एक दिवसीय सीरीज में यह दोनों खिलाड़ी अच्छी फॉर्म में थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *