मेंढक के अजीबोगरीब पारंपरिक इलाज से हुई महिला की मौत - Aawaz India News
  • Thu. Feb 29th, 2024

Aawaz India News

सत्य आपके सामने

मेंढक के अजीबोगरीब पारंपरिक इलाज से हुई महिला की मौत

Byadmin

Feb 4, 2022

Mexico: मेक्सिको में ‘प्रेत आत्‍माओं’ से इलाज के नाम पर एक महिला को मेंढक का धुआं दिया गया, जिसके बाद उसकी मौत हो गई. हालांकि, उसकी मौत की असली वजह के बारे में आधिकारिक तौर से अभी तक पुष्टि नहीं हो पाई है.

मरने वाली महिला की पहचान 31 साल की Perla N के तौर पर हुई है. डेली स्‍टार के मुताबिक, इस मामले में पुलिस ने मेक्सिको के सोनोरा में दो लोगों को गिरफ्तार किया है. इनकी पहचान 41 साल के Juan Pablo और 30 साल के 41, Juan Diego के तौर पर हुई है. जो ‘प्रेत आत्‍माओं’ से इलाज करवाने का दावा करते हुए इसे मेंढक थेरेपी के नाम से करते थे.

दरअसल, मेक्सिको में इस पारंपरिक इलाज में लोगों को पेरुवियन मेंढक (Peruvian frog) के जहर का धुआं दिया जाता है. मेक्सिको की स्‍थानीय मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, इस महिला को उसके परिजन ही इलाज के लिए ले गए थे. जानकारी के मुताबिक, इस महिला के साथ इस अजीबोगरीब पारंपरिक इलाज में 6 और लोग भी शामिल थे. जहां गिरफ्त में इन दो लोगों ने दावा कि वह पारंपरिक तौर पर इलाज करते हैं. दरअसल, लैटिन अमेरिका के कई देशों में इस तरह से कई जहरीले मेंढक से लोगों का इलाज करने का दावा किया जाता है.

पोर्न स्‍टार नाको विडल (Porn actor Nacho Vidal ) ने भी इस से पहले फैशन फोटोग्राफर जोश लुइस (Jose Luis) को साल 2019 में कोलोराडो नदी में पाए जाने वाले टोड का जहर पारंपरिक इलाज के नाम पर दिलवाया था. फोटोग्राफर को कोकीन लेने के लत थी. इसके बाद फोटोग्राफर की मौत हो गई थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *