2022 Maruti Alto 800 को मिलेगा अब तक का सबसे अच्छा डिजाइन,जाने पूरी जानकारी  - Aawaz India News
  • Wed. Nov 30th, 2022

Aawaz India News

सत्य आपके सामने

2022 Maruti Alto 800 को मिलेगा अब तक का सबसे अच्छा डिजाइन,जाने पूरी जानकारी 

Byadmin

Mar 21, 2022
2022 Maruti Alto 800

2022 Maruti Alto 800 को मिलेगा अब तक का सबसे अच्छा डिजाइन,जाने पूरी जानकारी 

2022 Maruti Alto 800 : नेक्स्ट-जेन मारुति ऑल्टो 800 (Maruti Alto 800) की कुछ रेंडर तस्वीरें रशलेन वेबसाइट पर सामने आई हैं, जो मूल मॉडल के समान दिखती है। तस्वीरों को देखकर साफ अंदाजा लगाया जा सकता है कि अब यह कार न सिर्फ डिजाइन के मामले में स्मार्टफोन होगी, बल्कि इसमें केबिन से लेकर फीचर्स तक सब कुछ नया होने वाला है।

2022 Maruti Alto 800 को लेकर बाजार काफी गर्म है और इस कार को लेकर लगातार खबरें आ रही हैं। इस कार को कई बार टेस्टिंग के दौरान देखा जा चुका है। खबरों के मुताबिक मारुति सुजुकी नई ऑल्टो 800 को इस साल के अंत तक बाजार में उतार सकती है। नया मॉडल आकार में थोड़ा बड़ा होगा और मौजूदा ऑल्टो की तुलना में कई अच्छे फीचर्स के साथ-साथ ज्यादा जगह से लैस होगा। और इसी के साथ इसकी कीमत भी मौजूदा मॉडल के मुकाबले ज्यादा रह सकती है.

यह भी पढ़े:-  Cricket : इस अनजान खिलाड़ी ने लगाया इतिहास का सबसे लंबा छक्का, पास भी नहीं धोनी-युवराज

नेक्स्ट-जेन मारुति ऑल्टो 800 की कुछ रेंडर तस्वीरें रशलेन वेबसाइट पर सामने आई हैं, जो मूल मॉडल के समान दिखती है। तस्वीरों को देखकर साफ अंदाजा लगाया जा सकता है कि अब यह कार न सिर्फ डिजाइन के मामले में स्मार्टफोन होगी, बल्कि इसमें केबिन से लेकर फीचर्स तक सब कुछ नया होने वाला है, इसे न्यू जेन कहना सही होगा। ऑल्टो 800. यह टॉल ब्वॉय डिजाइन में आएगी यानी हेडरूम आपको इस नई कार में मिलेगा। इसके डिजाइन में आपको माइक्रो-क्रॉसओवर की साफ झलक मिल सकती है।

यह भी पढ़े:- Mahindra Thar ||अगर आपका भी सपना है Mahindra Thar को अपना बनाना तो देरी ना करे जल्द ही बुक करें , जाने डिटेल्स

रेंडर इमेज के मुताबिक इस नई कार में बादाम के आकार के हेडलैम्प्स और एक गैपिंग रेडिएटर ग्रिल देखा जा सकता है। इंटीरियर की बात करें तो डैशबोर्ड में टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिल सकता है, जो इसके टॉप-एंड वेरिएंट में होगा, इसके अलावा कीलेस एंट्री, डुअल एयरबैग, मल्टी-फंक्शन स्टीयरिंग व्हील जैसे फीचर्स देखने को मिल सकते हैं।

यह भी पढ़े :– 100000 रुपये देकर घर ले जाएं लोकप्रिय Tata Nexon, देखें कितनी होगी ईएमआई

नई Alto 800 अब नए हार्टेक्ट प्लेटफॉर्म पर आएगी जो हल्का और मजबूत होगा। कंपनी की अन्य कारें भी इसी पर आधारित हैं। उम्मीद की जा रही है कि नए मॉडल में 800cc का इंजन होगा और साथ ही मारुति अपना नया उन्नत 1.0 लीटर 3 सिलेंडर, K10C डुअलजेट पेट्रोल इंजन भी शामिल कर सकती है और अगर ऐसा होता है तो यह सबसे अधिक ईंधन कुशल कार बन सकती है। इतना ही नहीं इस कार को मैन्युअल (MT) और AMT गियरबॉक्स के साथ उतारा जा सकता है.

यह भी पढ़े :- ये हैं दैनिक उपयोग के Cars, बजट में भी पूरी तरह फिट होंगे; जानिए कीमत और माइलेज

यह भी पढ़े:- 32 km/kg तक का शानदार माइलेज देती है ये शानदार CNG कारें, कीमत है 6 लाख रुपए से कम

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए –
आवाज़ इंडिया न्यूज़ के समाचार ग्रुप Whatsapp से जुड़े
आवाज़ इंडिया न्यूज़  के समाचार ग्रुप Telegram से जुड़े
आवाज़ इंडिया न्यूज़ के समाचार ग्रुप Instagram से जुड़े
आवाज़ इंडिया न्यूज़ के समाचार ग्रुप Youtube से जुड़े
आवाज़ इंडिया न्यूज़ के समाचार ग्रुप को Twitter पर फॉलो करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *