2022 में भारत में 5 सबसे बहुप्रतीक्षित अपकमिंग SUV - नई स्कॉर्पियो से C3 - Aawaz India News
  • Tue. Jul 23rd, 2024

Aawaz India News

सत्य आपके सामने

2022 में भारत में 5 सबसे बहुप्रतीक्षित अपकमिंग SUV – नई स्कॉर्पियो से C3

Byadmin

Mar 25, 2022
SUV

2022 में भारत में 5 सबसे बहुप्रतीक्षित अपकमिंग SUV – नई स्कॉर्पियो से C3

भारत में लोग SUV को पसंद करते हैं, और बहुत से नए जल्द ही हमारे बाज़ार में लॉन्च होने वाले हैं, जिनमें से शीर्ष पाँच यहाँ सूचीबद्ध हैं
हमें 2022 में सिर्फ 3 महीने हुए हैं, और भारत में कुछ नई कारें पहले ही लॉन्च की जा चुकी हैं। बेशक, शेष वर्ष के दौरान और भी बहुत कुछ पेश किए जाने की उम्मीद है। भारत में, SUVs पिछले कुछ वर्षों में लगातार लोकप्रियता हासिल कर रही हैं, और इसका फायदा उठाने के लिए, बहुत सारी नई SUV जल्द ही लॉन्च होने वाली हैं, साथ ही मौजूदा वर्जन के अपडेटेड वर्जन भी।

यहां, हम शीर्ष पांच आगामी एसयूवी पर एक संक्षिप्त नज़र डालते हैं, जो इस साल भारतीय कार बाजार में लॉन्च होने की उम्मीद है, यानी 2022 में।

यह भी पढ़े:- 7-सीटर SUV सेगमेंट में नई कार की एंट्री, सभी का ‘गेम ओवर’ करने का प्लान

1. सिट्रोएन सी3

Citroen भारतीय बाजार के लिए अपनी दूसरी पेशकश – C3 – 2022 के मध्य तक लॉन्च करेगी। कॉम्पैक्ट क्रॉसओवर को आधिकारिक तौर पर पिछले साल सितंबर में सी5 एयरक्रॉस से प्रेरित बेहद फ्यूचरिस्टिक लेकिन फंकी डिजाइन के साथ पेश किया गया था। C3 के हुड के तहत 1.2L टर्बो-पेट्रोल मोटर होने की संभावना है, और हम इस पर बहुत सारी प्रीमियम तकनीक और उपकरण उपलब्ध होने की उम्मीद करते हैं।

2. हुंडई वेन्यू फेसलिफ्ट

Hyundai Venue को 2019 में वापस पेश किया गया था, और अब यह एक मिडलाइफ़ फेसलिफ्ट के कारण है। फेसलिफ़्टेड वेन्यू का वर्तमान में दक्षिण कोरिया के साथ-साथ भारत में भी रोड-टेस्ट किया जा रहा है। बाहरी डिज़ाइन में बहुत सारे बदलाव देखने की उम्मीद है, जैसे कि बाकी हेडलाइट्स, टेललाइट्स, फ्रंट ग्रिल, आदि। प्रस्ताव पर कुछ अतिरिक्त सुविधाएँ भी होंगी, लेकिन पावरट्रेन विकल्प अपरिवर्तित रहने की संभावना है।

3. अगली पीढ़ी की मारुति विटारा ब्रेज़ा

मारुति विटारा ब्रेज़ा के जल्द ही एक पीढ़ी परिवर्तन से गुजरने की उम्मीद है, और नए मॉडल की जासूसी भी की गई है। नई जनरेशन वाली Vitara Brezza के इंटीरियर और एक्सटीरियर स्टाइल में बड़े बदलाव किए जाएंगे और इसमें और भी कई सुविधाएं और सेफ्टी फीचर्स दिए जाएंगे। 1.5L पेट्रोल इंजन के अपरिवर्तित रहने की उम्मीद है, लेकिन माइल्ड-हाइब्रिड सिस्टम अधिक शक्तिशाली हो सकता है।

यह भी पढ़े:- KIA Carens पर SBI के तीन ऑफर्स, बिना पेमेंट के घर लाएं कार, हर महीने इतनी होगी ईएमआई

4. जीप मेरिडियन

जीप ने आधिकारिक तौर पर भारतीय बाजार के लिए मेरिडियन का अनावरण किया है, जो इस साल जून में बिक्री के लिए तैयार है। यह अनिवार्य रूप से कंपास का तीन-पंक्ति संस्करण है, लेकिन चारों ओर बहुत सारे बदलाव के साथ। तकनीकी विनिर्देश अभी तक सामने नहीं आए हैं, लेकिन निर्माता ने कहा है कि पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन विकल्प उपलब्ध होंगे।

5. नेक्स्ट-जेन महिंद्रा स्कॉर्पियो

Mahindra & Mahindra नेक्स्ट-जेन स्कॉर्पियो पर सालों से काम कर रही है, और SUV के अंत में 2022 के मध्य में लॉन्च होने की उम्मीद है। नया मॉडल मौजूदा-जेन मॉडल की तुलना में काफी अधिक प्रीमियम होगा, और शायद आयामों में भी बड़ा होगा। पावरट्रेन विकल्पों में संभवतः 2.0L टर्बो-पेट्रोल इंजन और 2.0L टर्बो-डीजल इंजन शामिल होगा।

यह भी पढ़े:- लॉन्च होते ही मशहूर हुई ये शानदार Car, ग्राहकों की जबरदस्त डिमांड

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *