Bajrang Dal activist
  • Mon. Apr 22nd, 2024

Aawaz India News

सत्य आपके सामने

Bajrang Dal activist murder: कर्नाटक में बवाल पर बोले कुमारस्वामी

Byadmin

Feb 21, 2022

कर्नाटक के शिमोगा में बजरंग दल कार्यकर्ता (Bajrang Dal activist )की हत्या के बाद राजनीतिक बयानबाजी भी जमकर हो रही है. बजरंग दल के कार्यकर्ता की हत्या से माहौल गरमा गया है. कांग्रेस और बीजेपी के नेता एक दूसरे पर जमकर निशाना साध रहे हैं. कर्नाटक के मंत्री ईश्वरप्पा और कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार एक दूसरे पर निजी हमले तक कर रहे हैं. कर्नाटक के सीएम बसवराज बोम्मई के साथ-साथ पूर्व सीएम कुमारस्वामी का भी इस पर बयान आया है.

पूर्व सीएम एचडी कुमारस्वामी का बयान             

कर्नाटक के पूर्व सीएम एचडी कुमारस्वामी ने कहा कि पिछले हफ्ते जब हिजाब विवाद शुरू हुआ था तब मैंने पहले ही ऐसा कुछ होने का अंदेशा जताया था. अब एक लड़के (Bajrang Dal activist )की मौत हो गई है. कांग्रेस और बीजेपी अब खुश हो सकते हैं क्योंकि उन्होंने राज्य की शांति को भंग कर दिया है. कुमारस्वामी ने आगे कहा कि ऐसा चुनाव की वजह से आगे दोबारा हो सकता है. मैंने कभी नहीं सोचा था कि ऐसा कर्नाटक में होगा. ऐसा नॉर्थ इंडिया में होता है. जो कर्नाटक के तटीय इलाके में शुरू हुआ था, वह अब पूरे राज्य में हो रहा है. ऐसे माहौल की वजह से स्कूल और कॉलेज बंद हैं.

मंत्री ईश्वरप्पा ने भी साधा निशाना

बजरंग दल कार्यकर्ता हर्षा की हत्या के बाद कर्नाटक सरकार में मंत्री ईश्वरप्पा ने कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार पर निशाना साधा था. उन्होंने आरोप लगाया कि ‘तिरंगा हटाकर, भगवा फहराया गया’, ऐसी बातें करके शिवकुमार ने धर्म विशेष को भड़काया था. वहीं बदले में डीके शिवकुमार ने ईश्वरप्पा को ‘पागल’ तक कह दिया है. डीके शिवकुमार बोले कि ईश्वरप्पा पागल आदमी है, वह बकवास बातें बोलते हैं. उनके खिलाफ देशद्रोह का मामला दर्ज किया जाना चाहिए और बीजेपी को उन्हें बर्खास्त करना चाहिए. उन्हें देश में कोई माफ नहीं कर सकता.

बीजेपी नेताओं के भी अलग-अलग बयान

बजरंग दल कार्यकर्ता की मौत के बाद बीजेपी नेताओं के भी अलग-अलग बयान आ रहे हैं. कोई इसे हिजाब विवाद से जोड़ रहा है, तो कोई इनमें आपस में कनेक्शन से इनकार कर रहा है. बीजेपी विधायक और सीएम के सचिव रेणुकाचार्या ने शिमोगा के मामले को हिजाब से जोड़ा है. बीजेपी नेता बीएस येदियुरप्पा ने भी इसपर बात की. वह बोले कि जांच जारी है. सीएम बसवराज बोम्मई और राज्य के गृह मंत्री इसको देख रहे हैं. येदियुरप्पा ने पार्टी विधायक की बात से असहमति जताते हुए कहा कि मुझे नहीं लगता कि यह हिजाब की वजह से हुआ है.

आपको बता दें कि कर्नाटक के सीएम बसवराज बोम्मई ने भी इस मसले पर ट्वीट किया था. उन्होंने लिखा कि शिमोगा में हिंदू कार्यकर्ता हर्षा के मर्डर का मुझे दुख है. जांच जारी है और दोषी लोगों को जल्द पकड़ा जाएगा. पुलिस को इलाके में कानून व्यवस्था बनाए रखने के निर्देश दिए गए हैं. कृपया लोग भी शांति बनाए रखें. फिलहाल इस मामले में दो लोगों की गिरफ्तारी हो गई है. राज्य के गृह मंत्री अरागा ज्ञानेंद्र ने बताया है कि आरोपी स्थानीय ही हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *