WhatsApp यूजर्स के लिए खुशखबरी! यह नया अपडेट आपके वॉयस मैसेज सुनने के तरीके को बदल देगा - Aawaz India News
  • Sun. Feb 25th, 2024

Aawaz India News

सत्य आपके सामने

WhatsApp यूजर्स के लिए खुशखबरी! यह नया अपडेट आपके वॉयस मैसेज सुनने के तरीके को बदल देगा

Byadmin

Mar 24, 2022
WhatsApp

WhatsApp यूजर्स के लिए खुशखबरी! यह नया अपडेट आपके वॉयस मैसेज सुनने के तरीके को बदल देगा

WhatsApp एक बहुत ही लोकप्रिय इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप है। व्हाट्सएप यूजर्स के अनुभव को बढ़ाने के लिए नए-नए फीचर जारी करता रहता है। अब व्हाट्सएप वॉयस मैसेज में बदलाव पर काम कर रहा है। जानिए क्या है WhatsApp का नया फीचर।

क्या आप कभी ऐसी स्थिति में आए हैं जब आपके किसी मित्र ने आपको 3 मिनट लंबा वॉयस नोट भेजा हो और आप वॉयस नोट सुनना चाहते हैं और साथ ही अन्य संदेश भी पढ़ना चाहते हैं। लेकिन, जैसे ही आप चैट छोड़ते हैं, वॉयस मैसेज बंद हो जाता है।

यह भी पढ़े:- Apple जुआ खेलने जा रहा है! IPhone 14 के नए खुलासे ने प्रशंसकों को चौंका दिया; आपको भी पता होना चाहिए

WhatsApp अब इसे आसान कर रहा है। यानी वॉयस नोट फीचर में बदलाव किए जा रहे हैं। ग्लोबल वॉयस प्लेयर को पहले बीटा वर्जन में भी देखा गया था। इसके अलावा यह व्हाट्सएप डेस्कटॉप पर भी उपलब्ध था।

अब इसे कई Android बीटा यूजर्स के लिए उपलब्ध करा दिया गया है। यह फीचर आईओएस बीटा टेस्टर्स के लिए पहले ही रोलआउट किया गया था। Wabetainfo ने इस बारे में जानकारी दी है। Wabetainfo WhatsApp के विकास पर नज़र रखता है।

Wabetainfo के मुताबिक, यह फीचर एंड्रॉयड बीटा टेस्टर्स के लिए उपलब्ध कराया गया है। इस फीचर से आप दूसरी चैट खोलने पर भी वॉयस नोट चला सकते हैं। अभी ऐप में ऐसा नहीं है।

यदि आप उस चैट को बंद कर देते हैं और किसी अन्य चैट विंडो में जाते हैं जबकि ध्वनि संदेश चल रहा होता है, तो ध्वनि संदेश बंद हो जाता है। इस फीचर के आने के बाद इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि वॉयस मैसेज कितना लंबा है, आप वॉयस नोट्स सुनते हुए दूसरों के साथ चैट भी कर सकते हैं। माना जा रहा है कि जल्द ही इस फीचर को सभी के लिए उपलब्ध करा दिया जाएगा।

यह भी पढ़े:- Bolero का नया अवतार, स्कॉर्पियो से भी ज्यादा आकर्षक डिजाइन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *