Hijab Row
  • Sun. Feb 25th, 2024

Aawaz India News

सत्य आपके सामने

Hijab Row: हिंदू महासंघ की महिलाओं ने हिजाब बैन के समर्थन में निकाला जुलूस

Byadmin

Feb 10, 2022

कर्नाटक सरकार ने राज्य में Karnataka Education Act-1983 की धारा 133 लागू कर दी है. इस वजह से अब सभी स्कूल-कॉलेज में यूनिफॉर्म को अनिवार्य कर दिया गया है. इसके तहत सरकारी स्कूल और कॉलेज में तो तय यूनिफॉर्म पहनी ही जाएगी, प्राइवेट स्कूल भी अपनी खुद की एक यूनिफॉर्म चुन सकते हैं. इस फैसले को लेकर पिछले महीने से जारी विवाद लगातार बढ़ता ही जा रहा है. कर्नाटक से शुरू हुआ हिजाब का विवाद (Hijab Row ) अब महाराष्ट्र में पहुंच चुका है.

मामले पर अब पुणे में हिंदू महासंघ ने हिजाब बैन (Hijab Row )के समर्थन में जुलूस निकाला है. हिंदू महासंघ की महिलाओं ने गुरुवार को केसरिया रंग की साड़ी और ड्रेस पहनकर जुलूस निकाला. पुणे के कुलदेवता कसबा गणपती मंदिर से इस जुलूस यात्रा की शुरुआत हुई जो शनिवार बाड़े तक निकाली गई. महासंघ की महिला कार्यकर्ताओं का कहना है कि, मुस्लिम परिवार और उनके परिजनों द्वारा स्कूलों में बच्चों के हिजाब पहनने (Hijab Row) का समर्थन किया जा रहा है और इसलिए हमने फैसला किया है कि हम हमारे बच्चों को केसरिया रंग के ड्रेस में स्कूल भेजेंगे.

आपको बता दें कि गुरुवार को पुणे में सैंकड़ों की संख्या में महिलाओं ने हिजाब पहन कर प्रदर्शन किया। इनके प्रदर्शन में भारी संख्या में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के कार्यकर्ता भी शामिल हुए। मुस्लिम महिलाओं और एनसीपी की महिला कार्यकर्ताओं ने महात्मा फुलेवाड़ा इलाके में प्रोटेस्ट कर भाजपा के खिलाफ प्रदर्शन किया। इस प्रोटेस्ट के विरोध में पुणे में ही हिन्दू महासंघ की और से सैंकड़ों महिलाओं ने भगवा पहन कर जय श्री राम के नारे लगाए।

 

यह भी पढ़ें : lakhimpu kheri violence: केंद्रीय गृह राज्य मंत्री के आरोपी बेटे को मिली बेल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *