Indian Students Ukraine
  • Sat. May 18th, 2024

Aawaz India News

सत्य आपके सामने

Indian Students Ukraine: छात्रों ने एम्बेसी में मदद मांगी तो जवाब मिला- मंत्री जी सो रहे हैं

Byadmin

Feb 26, 2022

भारतीय छात्रों (Indian Students Ukraine) का यूक्रेन से सटे हंगरी, पोलैंड और रोमानिया के रास्ते रेस्क्यू शुरू हो गया है, लेकिन जो अब भी वहां फंसे हुए हैं उनके हाल बेहाल हैं। खबरों के मुताबिक राजस्थान के छात्रों ने वहां खाना नहीं मिलने पर हंगामा किया। वे यूक्रेन के इंडियन एम्बेसी के शेल्टर होम में हैं। जंग के बीच छात्र (Indian Students Ukraine) बंकरों और रेस्क्यू सेंटर्स में चटाई बिछाकर सोने को मजबूर हैं। उन्हें पेटभर खाना तक नहीं मिल पा रहा है। खाना तलाशने के लिए वह पैदल जाने की कोशिश कर रहे हैं तो यूक्रेन की सेना बंकरों में वापस भेज दे रही है।

उधर, हंगरी बार्डर पर फंसे यूपी के एक छात्र ने आरोप लगाया कि एम्बेसी में फोन करने पर उन्हें मदद नहीं की गई। वहां से जवाब मिला कि मंत्री जी अभी सो रहे हैं, सुबह संपर्क करना।  इंडियन एम्बेसी अपने शेल्टर होम में रह रहे भारतीय छात्रों को यह नहीं बता पा रही है कि उन्हें वापस कब भेजा जाएगा। वहीं खाने के लिए मदद मांगने पर एम्बेसी ने छात्रों से कह दिया है कि आज उनके खाने-पीने की व्यवस्था नहीं हो पाएगी। इसी बात को लेकर वहां मौजूद करीब एक हजार स्टूडेंट्स ने जमकर हंगामा कर दिया है।

भारतीय छात्रों ने बताया कि एक दिन पहले एम्बेसी ने थोड़ा बहुत खाना दिया था।  6 लोगों के बीच एक प्लेट खाने के लिए दी गई जिसकी वजह से सब भूखे ही रहे। रातभर बम धमाकों की आवाज आती रही तो सो कोई नहीं पाए। जब उन्होंने इंडियन एम्बेसी के लोगों से पूछा कि उन्हें भारत कब वापस भेजा जाएगा तो उनके पास से कोई सीधा जवाब नहीं आया। वहीं आज एम्बेसी की ओर से साफ कह दिया गया है कि हमारे पास खाने की सुविधा नहीं है। स्टूडेंट्स को पीने का पानी भी नहीं मिल पा रहा है।

यह भी पढ़ें: Ukraine Indian Students: यूक्रेन से भारत लौट रहे स्टूडेंट्स

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *