LIC IPO लेकर आया ये बड़ा अपडेट, महीने के अंत तक खुलने की उम्मीद - Aawaz India News
  • Sun. Feb 25th, 2024

Aawaz India News

सत्य आपके सामने

LIC IPO लेकर आया ये बड़ा अपडेट, महीने के अंत तक खुलने की उम्मीद

Byadmin

Apr 13, 2022
LIC IPO

LIC IPO लेकर आया ये बड़ा अपडेट, महीने के अंत तक खुलने की उम्मीद

एलआईसी के आईपीओ को लेकर एक बड़ा अपडेट सामने आया है। इस आईपीओ के इस महीने के अंत तक खुलने की उम्मीद है। जबकि सरकार इसे 12 मई तक सूचीबद्ध करने का लक्ष्य लेकर चल रही है।

एलआईसी के आईपीओ आने की सुगबुगाहट एक बार फिर तेज हो गई है। देश के अब तक के सबसे बड़े आईपीओ को लेकर अपडेट सामने आए हैं कि बीमा कंपनी इससे जुड़े संशोधित दस्तावेज दोबारा दाखिल कर सकती है। जानिए क्या है पूरा मामला…

भारतीय जीवन बीमा निगम (एलआईसी) के बोर्ड के सदस्य इस सप्ताह के अंत में वित्त वर्ष 2012 के लिए कंपनी के वित्तीय विवरणों पर विचार-विमर्श कर सकते हैं। ईटी ने इस घटनाक्रम से जुड़े सूत्रों के हवाले से खबर दी है कि बैठक के बाद बीमा कंपनी अगले सप्ताह के मध्य तक एलआईसी के आईपीओ से जुड़े संशोधित दस्तावेज दाखिल कर सकती है।

यह भी पढ़े:- मार्केट में आते ही ग्राहकों के दिलों पर छा जाएगी नई जनरेशन Maruti Alto, जल्द होगी लॉन्च

12 मई तक लिस्टिंग संभव

एक बार आईपीओ से संबंधित संशोधित दस्तावेज जमा करने के बाद उसके लिए रोड शो शुरू हो जाएगा। इस आईपीओ के इस महीने के अंत तक आने की उम्मीद है। पहले यह आईपीओ मार्च 2022 के अंत तक आना था। सरकार इस आईपीओ को जल्द से जल्द पूरा करना चाहती है। सरकारी सूत्रों के मुताबिक एलआईसी की शेयर बाजारों में लिस्टिंग 12 मई तक पूरी होनी है।

वित्तीय परिणामों को मंजूरी देगा बोर्ड

सूत्रों ने जानकारी दी है कि कंपनी का बोर्ड वार्षिक वित्तीय परिणामों को मंजूरी देने के बाद बीमा नियामक IRDAI को सूचित करेगा। इसके बाद आईपीओ के संशोधित दस्तावेज जमा किए जाएंगे।

5% हिस्सेदारी घटाएगी सरकार

एलआईसी के आईपीओ के ड्राफ्ट पेपर्स के मुताबिक इस आईपीओ के जरिए सरकार कंपनी में अपनी 5 फीसदी हिस्सेदारी कम करने जा रही है। अगर इस आईपीओ को बाजार से अच्छा रिस्पॉन्स मिलता है तो सरकार कंपनी में अपनी 2 फीसदी हिस्सेदारी बेच सकती है। इस आईपीओ में कंपनी के बीमा पॉलिसी धारकों के लिए भी एक हिस्सा अलग से रखा गया है।

यह भी पढ़े :- Maruti की 7-सीटर कारें खरीदें ऑल्टो से सस्ती! महज ₹ 2.90 लाख में बिक रही अर्टिगा, यहां लगे पुराने वाहनों की बिक्री

यह भी पढ़े:- 3 लाख की कीमत के साथ Mahindra Atom बन जाएगी देश की सबसे सस्ती EV! मिलेगी शानदार सुविधाएं

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए –
आवाज़ इंडिया न्यूज़ के समाचार ग्रुप Whatsapp से जुड़े
आवाज़ इंडिया न्यूज़  के समाचार ग्रुप Telegram से जुड़े
आवाज़ इंडिया न्यूज़ के समाचार ग्रुप Instagram से जुड़े
आवाज़ इंडिया न्यूज़ के समाचार ग्रुप Youtube से जुड़े
आवाज़ इंडिया न्यूज़ के समाचार ग्रुप को Twitter पर फॉलो करें
आवाज़ इंडिया न्यूज़ के समाचार ग्रुप Facebook से जुड़े

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *