Mahindra Thar NFT 26 लाख रुपये में बिका, कंपनी यहां दान करेगी राशि, जानिए पूरा मामला - Aawaz India News
  • Sun. Feb 25th, 2024

Aawaz India News

सत्य आपके सामने

Mahindra Thar NFT 26 लाख रुपये में बिका, कंपनी यहां दान करेगी राशि, जानिए पूरा मामला

Byadmin

Apr 2, 2022

Mahindra Thar NFT 26 लाख रुपये में बिका, कंपनी यहां दान करेगी राशि, जानिए पूरा मामला

Mahindra ने Thar के 4 NFT जारी किए थे. महिंद्रा ने घोषणा की है कि एनएफटी नीलामी से जुटाई गई राशि को देश में वंचित लड़कियों की शिक्षा के लिए चल रहे ‘प्रोजेक्ट नन्ही कली’ को दान कर दिया जाएगा।

Mahindra Thar NFT: अपूरणीय टोकन यानी NFT का बाजार लगातार बढ़ रहा है. कई कंपनियां एनएफटी बाजार में प्रवेश कर रही हैं। हालांकि, महिंद्रा एंड महिंद्रा ऑटो सेक्टर की पहली कंपनी है, जिसने एनएफटी लॉन्च किया है। कंपनी ने लोकप्रिय एसयूवी थार के 4 एनएफटी जारी किए थे। नई खबर यह है कि वे एनएफटी नीलामी के जरिए 26 लाख जुटाने में सफल रहे हैं। इसका सबसे महंगा एनएफटी 11 लाख रुपये में बिका है।

महिंद्रा ने घोषणा की है कि एनएफटी नीलामी से जुटाई गई राशि को देश में वंचित लड़कियों की शिक्षा के लिए चल रहे ‘प्रोजेक्ट नन्ही कली’ को दान कर दिया जाएगा।

यह भी पढ़े:- Toyota ! भारत में जल्द लॉन्च होंगी ये दो दमदार कारें, यहां जानिए सारी डिटेल्स

ऑफ-रोड चालक प्रशिक्षण अकादमी विजेता होगी

महिंद्रा आधिकारिक तौर पर एनएफटी पेश करने वाला पहला भारतीय ओईएम बन गया है। एनएफटी अपूरणीय टोकन हैं, जो क्रिप्टोकरेंसी की तरह ब्लॉकचेन तकनीक पर आधारित हैं। महिंद्रा की पहली एनएफटी पेशकश थार एसयूवी पर आधारित है। इन्हें टेक महिंद्रा के सहयोग से जारी किया गया है। नीलामी के विजेता को महाराष्ट्र के इगतपुरी में महिंद्रा एडवेंचर ऑफ-रोड ड्राइवर ट्रेनिंग अकादमी या एमएसपीटी चेन्नई में नए महिंद्रा एसयूवी प्रोविंग ट्रैक में भाग लेने के लिए भी आमंत्रित किया जाएगा।

पिछले महीने लॉन्च किया गया था

पिछले महीने पहली बार थार एनएफटी के लॉन्च पर, ऑटोमोटिव डिवीजन के सीईओ, विजय नाकरा ने कहा, “महिंद्रा एंड महिंद्रा हमेशा ग्राहकों के अनुभव को बढ़ाने के लिए नए युग के डिजिटल नवाचारों को अपनाने में सबसे आगे रहा है। डिजिटल मार्केटिंग की अगली सीमा का लाभ उठाने के लिए एनएफटी का शुभारंभ हमारे लिए एक और रोमांचक कदम है।

यह भी पढ़े :- जबरदस्त अंदाज में होगी नई Mahindra Scorpio की एंट्री, इसी महीने लॉन्च होगी SUV

एनएफटी क्या है?

NFT का फुल फॉर्म नॉन फंगसिबल टोकन होता है। यह बिटकॉइन क्रिप्टोक्यूरेंसी की तरह एक क्रिप्टो टोकन है। एनएफटी अद्वितीय टोकन हैं। ये डिजिटल संपत्तियां हैं जो मूल्य उत्पन्न करती हैं। उदाहरण के लिए, यदि दो लोगों के पास बिटकॉइन हैं, तो वे उन्हें एक्सचेंज कर सकते हैं। एनएफटी डिजिटल कला, संगीत, फिल्म, गेम या आपके पास मौजूद किसी भी संग्रह जैसी डिजिटल संपत्तियों में पाया जा सकता है।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए –
आवाज़ इंडिया न्यूज़ के समाचार ग्रुप Whatsapp से जुड़े
आवाज़ इंडिया न्यूज़  के समाचार ग्रुप Telegram से जुड़े
आवाज़ इंडिया न्यूज़ के समाचार ग्रुप Instagram से जुड़े
आवाज़ इंडिया न्यूज़ के समाचार ग्रुप Youtube से जुड़े
आवाज़ इंडिया न्यूज़ के समाचार ग्रुप को Twitter पर फॉलो करें
आवाज़ इंडिया न्यूज़ के समाचार ग्रुप Facebook से जुड़े

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *