7-सीटर SUV सेगमेंट में नई कार की एंट्री, सभी का 'गेम ओवर' करने का प्लान - Aawaz India News
  • Mon. Apr 22nd, 2024

Aawaz India News

सत्य आपके सामने

7-सीटर SUV सेगमेंट में नई कार की एंट्री, सभी का ‘गेम ओवर’ करने का प्लान

Byadmin

Mar 25, 2022

7-सीटर SUV सेगमेंट में नई कार की एंट्री, सभी का ‘गेम ओवर’ करने का प्लान

Jeep भारतीय बाजार में अपनी सभी नई 7-सीटर SUV लॉन्च करने के लिए लगभग तैयार है। नई Jeep Meridian की बुकिंग आधिकारिक तौर पर डीलरशिप पर शुरू कर दी गई है। ग्राहक 50,000 रुपये की टोकन राशि के साथ एसयूवी को प्री-बुक कर सकते हैं।

जीप भारतीय बाजार में अपनी एसयूवी रेंज का विस्तार करने के लिए पूरी तरह तैयार है और इसलिए कंपनी बहुत जल्द नई मेरिडियन 7-सीटर एसयूवी लॉन्च करेगी। जीप इंडिया 29 मार्च 2022 को अपनी सभी नई 7-सीटर एसयूवी जीप मेरिडियन का अनावरण करने जा रही है। अब इस एसयूवी के लिए डीलरशिप स्तर पर बुकिंग शुरू कर दी गई है, जिसकी बुकिंग राशि 50,000 रुपये तय की गई है। बता दें कि मई 2022 में कंपनी इस एसयूवी की बिक्री शुरू कर सकती है। यह 3-पंक्ति एसयूवी अमेरिकी कार कंपनी की लोकप्रिय कारों में से एक है, जिसे पहले से ही जीप कमांडर के नाम से दक्षिण अमेरिकी बाजार में बेचा जा रहा है। Jeep Compass भारत में उस SUV के साथ मौजूद है जिसका बढ़ा हुआ व्हीलबेस वाला मॉडल देश में बेचा जा रहा है.

यह भी पढ़े:- KIA Carens पर SBI के तीन ऑफर्स, बिना पेमेंट के घर लाएं कार, हर महीने इतनी होगी ईएमआई

यह जीप भारत की देश में पहली 7-सीटर

कंपनी ने स्टिकर के साथ नई एसयूवी का टीजर जारी किया है, जिसका मुकाबला भारत में Hyundai Alcazar, Kia Carens, Tata Safari, MG Hector Plus और Mahindra XUV700 से होगा। यह जीप देश में भारत की पहली 7-सीटर एसयूवी होगी और मेरिडियन को एक एसयूवी के रूप में शानदार प्रदर्शन और क्षमता के साथ-साथ झटकेदार स्टाइल और डिजाइन के साथ तैनात किया जाएगा। टीजर में कार को एक खास तरह के स्टिकर से कवर किया गया है जिसमें इंडिया गेट, राजस्थान का ऊंट, मध्य प्रदेश का टाइगर, महाराष्ट्र का झंडा, कर्नाटक का हाथी और केरल का नारियल का पेड़ जैसी कई तस्वीरें शामिल हैं।

Jeep Compass के साथ 2.0-लीटर डीजल इंजन

जीप मेरिडियन एसयूवी में 2.0-लीटर डीजल इंजन के साथ जीप कम्पास के साथ 6-स्पीड मैनुअल और 9-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ संचालित होने की संभावना है। जीप कंपास को 1.4-लीटर मल्टीएयर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन के साथ भी पेश किया गया है जो एक विकल्प के रूप में 6-स्पीड मैनुअल या 7-स्पीड डीसीटी के साथ आता है। SUV में 7-स्लैट ग्रिल के साथ LED हेडलैंप, रियर में LED टेललैंप्स, स्पोर्टी स्क्वायर व्हील आर्च हैं.

यह भी पढ़े:- लॉन्च होते ही मशहूर हुई ये शानदार Car, ग्राहकों की जबरदस्त डिमांड

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *