मार्केट में आते ही ग्राहकों के दिलों पर छा जाएगी नई जनरेशन Maruti Alto, जल्द होगी लॉन्च - Aawaz India News
  • Sun. Jun 16th, 2024

Aawaz India News

सत्य आपके सामने

मार्केट में आते ही ग्राहकों के दिलों पर छा जाएगी नई जनरेशन Maruti Alto, जल्द होगी लॉन्च

Byadmin

Apr 10, 2022
Maruti Alto

मार्केट में आते ही ग्राहकों के दिलों पर छा जाएगी नई जनरेशन Maruti Alto, जल्द होगी लॉन्च

Maruti Alto ;मारुति सुजुकी जल्द ही नई पीढ़ी की ऑल्टो को बाजार में लॉन्च करने जा रही है जो लगभग दो दशकों से भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों में से एक है। ग्राहकों की पसंदीदा इस किफायती हैचबैक का नया मॉडल कई नए फीचर्स के साथ और अलग अंदाज में लॉन्च किया जाएगा।

करीब दो दशक से भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाली कार रही मारुति सुजुकी ऑल्टो अब एक नए अवतार में लॉन्च होने के लिए तैयार है और इसे हाल ही में टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। कंपनी 2022 के लिए नई मारुति सुजुकी बलेनो और विटारा ब्रेज़ा सहित कई कारों पर काम कर रही है। ऑल्टो देश की सबसे पसंदीदा कारों में से एक है जिसका नया मॉडल निश्चित रूप से इसकी बिक्री में इजाफा करने वाला है। एंट्री-लेवल हैचबैक को अब एसयूवी जैसे स्टाइल में देखा गया है, जिसका कद पहले ही बढ़ चुका है। इस अवतार के साथ, ऑल्टो न केवल आकार में बड़ी होगी, बल्कि इसमें पहले की तुलना में अधिक केबिन स्पेस भी मिलेगा।

यह भी पढ़े:- Mahindra & Mahindra का बड़ा ऐलान, 2027 तक पेश करेगी 16 इलेक्ट्रिक वाहन

कार का माइलेज और भी बढ़ जाएगा

2022 मारुति सुजुकी ऑल्टो को लेटेस्ट जेनरेशन सुजुकी हार्टेक्ट प्लेटफॉर्म पर बनाया गया है, जिससे इस कार का माइलेज और भी ज्यादा बढ़ जाएगा और इसका लोड पहले से कम होगा। यह भी सामने आया है कि नई ऑल्टो को मारुति सुजुकी एस-प्रेसो की तरह बनाया जा रहा है, ऐसे में एस-प्रेसो से इसके साथ कई पार्ट दिए जा सकते हैं। मारुति सुजुकी की कार लाइन-अप काफी व्यापक है, इसलिए कार और दूसरे वाहन के बीच भागों को स्वैप करना आसान है। कार के केबिन में बदला हुआ डैशबोर्ड मिलने की उम्मीद है, जिसे आज के दौर के हिसाब से तैयार किया गया है और इसमें कई नए फीचर्स भी दिए जा सकते हैं.

यह भी पढ़े :- Thar को टक्कर देने वाली Maruti लॉन्च कर रही है ये दमदार एसयूवी, आप भी हो जाएंगे दीवाने

कीलेस एंट्री, टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम

नई ऑल्टो के साथ कीलेस एंट्री, टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर जैसे कई फीचर दिए जा सकते हैं। मौजूदा मारुति सुजुकी ऑल्टो की एक्स-शोरूम कीमत 3.15 लाख रुपये है, जो कि टॉप मॉडल के लिए 4.82 लाख रुपये तक जाती है, नई पीढ़ी की ऑल्टो की कीमतों में शानदार फीचर्स और दमदार लुक के साथ कुछ बढ़ोतरी की पूरी संभावना है। भारतीय बाजार में इस कार की कड़ी प्रतिस्पर्धा है और सभी कार निर्माता अपनी बिक्री में सुधार के लिए बाजार में मनी वैल्यू वाले वाहन बेचते हैं। ये कारें न केवल किफायती हैं, बल्कि इनका माइलेज भी काफी मजबूत है।

वर्तमान मॉडल 796 सीसी पेट्रोल इंजन

नई जनरेशन ऑल्टो के साथ मिलने वाले इंजन की जानकारी अभी सामने नहीं आई है, लेकिन माना जा रहा है कि मारुति सुजुकी मौजूदा मॉडल के साथ 3 सिलेंडर वाला 796 सीसी का पेट्रोल इंजन देगी। यह इंजन 5-स्पीड गियरबॉक्स के साथ आता है और 47 बीएचपी और 69 एनएम पीक टॉर्क बनाता है। अनुमान है कि मारुति सुजुकी 2022 ऑल्टो के साथ 1-लीटर के-सीरीज इंजन भी पेश कर सकती है, जिसे कंपनी ने काफी शोध करने के बाद तैयार किया है। यह इंजन 67 बीएचपी पावर और 90 एनएम पीक टॉर्क बनाता है जो कंपनी द्वारा 5-स्पीड मैनुअल और 5-स्पीड एएमटी गियरबॉक्स के साथ पेश किया जाता है। कंपनी नई ऑल्टो का सीएनजी वेरिएंट भी बाजार में ला सकती है।

यह भी पढ़े:- Tata Punch New Price: टाटा पंच की नई कीमत जारी, 1.05 लाख रुपये तक सस्ता यहां मिल रहा है

यह भी पढ़े:- 32 km/kg तक का शानदार माइलेज देती है ये शानदार CNG कारें, कीमत है 6 लाख रुपए से कम

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए –
आवाज़ इंडिया न्यूज़ के समाचार ग्रुप Whatsapp से जुड़े
आवाज़ इंडिया न्यूज़  के समाचार ग्रुप Telegram से जुड़े
आवाज़ इंडिया न्यूज़ के समाचार ग्रुप Instagram से जुड़े
आवाज़ इंडिया न्यूज़ के समाचार ग्रुप Youtube से जुड़े
आवाज़ इंडिया न्यूज़ के समाचार ग्रुप को Twitter पर फॉलो करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *