Ashok Gehlot On BJP REET में नौकरी पर सीएम गहलोत का बड़ा बयान -
  • Sun. Jun 16th, 2024

Aawaz India News

सत्य आपके सामने

REET में नौकरी पर सीएम गहलोत का बड़ा बयान

Byadmin

Feb 15, 2022

विधानसभा (Rajasthan Vidhan Sabha) की कार्यवाही जारी है। सदन में विपक्ष के जोरदार हंगामे के बीच मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने राज्यपाल के अभिभाषण पर जवाब दिया है। इस दौरान अशोक गहलोत (Ashok Gehlot On BJP) ने जवाब देते बीजेपी पर निशाना साधा। सीएम ने कहा कि विपक्ष सदन से नदारद है, किसको जवाब दू बाहर विरोध में लोग आए नहीं, 50 हजार की बातें करने वाले लोग कहा है।

आज लोकतंत्र और देश संकट में है
राज्यपाल के अभिभाषण पर जवाब में गहलोत ने कहा कि बेरोजगारी (Unemployment) अपने चरम पर है, विपक्ष की भूमिका होती है कि सरकार की कमियां बताएं, आज जैसे हालात देश में है वैसा कभी देखा नहीं, जवाहरलाल नेहरू (Jawaharlal Nehru) के काल में जो काम हुए, संस्थानों का विकास हुआ, भीमराव अंबेडकर (B. R. Ambedkar) ने संविधान रचा, लेकिन आज लोकतंत्र और देश संकट में है। इसकी चिंता पक्ष और विपक्ष दोनों को होना चाहिए।

नॉन इश्यू का इश्यू बना रहे हैं
उन्होंने कहा कि तनाव और भय का माहौल देश में है, तीन साल में सरकार विरोधी लहर नहीं रही, ऐसे में आलाकमान के इशारे पर बीजेपी आरोप प्रत्यारोप का खेल खेल रही है। आलाकमान के इशारे पर नॉन इश्यू का इश्यू बना रहे हैं, काम करो या ना करो मॉर्केटिंग जबरदस्त करो एंटी इनकमबेंसी नहीं है, इसकी खीझ है रीट की परीक्षा (REET Exam 2021) सीबीआई को देने की इनकी मंशा नहीं है, केवल परीक्षा को लेट कर सरकार को बदनाम करना है।

रीट की प्रक्रिया जल्द होगी शुरू
REET परीक्षा पर मुख्यमंत्री ने कहा कि अगले 10 दिन में रीट की प्रक्रिया शुरू होगी, 4 से 6 महिने में नौकरी लगनी शुरू हो जाएगी। उन्होंने संसद में नागौर सांसद के पूछे गए सवाल का ज़िक्र करते हुए कहा कि सांसद ने सदन में सवाल पूछा कि सीबीआई (CBI) को राजस्थान में कितने केस मिले। तो जवाब आया कि 10 साल में 37 केस सीबीआई को मिले। 2 मे जांच चल रही है, 7 क्लेाजर हो गए। 27 प्राइमरी स्टेट पर है और 1 दोष मुक्त हो गया। सीएम ने कहा कि हमने पाली में मनोहर राजपूरोहित, लवली कंडारा हत्याकांड (Lovely Kandara Encounter), अलवर विमंदित बालिका मामला सीबीआई को दिया है। कोई जांच नहीं हो पा रही है। हमारी कोशिश है कि रीट भर्ती परीक्षा (REET recruitment exam) जल्द आयोजित हो। 4 से 6 महिने में नौकरी लगनी शुरू हो जाए।

 

यह भी पढ़ें : School Reopen: राजस्थान में कल से खुलेंगे कक्षा 1 से 5वीं तक के स्कूल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *