Sachin Tendulkar Interview Sachin Tendulkar Interview: जब विराट कोहली का तोहफा पाकर भावुक हुए मास्टर ब्लास्टर -
  • Thu. Feb 29th, 2024

Aawaz India News

सत्य आपके सामने

Sachin Tendulkar Interview: जब विराट कोहली का तोहफा पाकर भावुक हुए मास्टर ब्लास्टर

Byadmin

Feb 18, 2022

क्रिकेट की दुनिया के सबसे महान बल्लेबाजों में सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) को गिना जाता है। उन्हीं के नक्शे-कदम पर विराट कोहली (Virat Kohli)भी हैं। कई मौकों पर दोनों की तुलना भी की जाती रही है। कुछ लोग इनको एक दूसरे से बेहतर बताते हैं, वहीं कई लोगों यह भी मानते हैं कि दोनों के बीच तुलना करना बेमानी है।

टीम इंडिया के महान बल्लेबाज ने 16 नवंबर 2013 को अपना आखिरी मैच खेला था। उनके संन्यास लेने के बाद पूरा देश भावुक (emotional moment)था। उस वक्त विराट कोहली ने सचिन को एक खास तोहफा दिया था। सचिन तेंदुलकर ने अब एक इंटरव्यू में कहा है कि कोहली के उस गिफ्ट को देखकर वो काफी भावुक हो गए थे और उनके आंखों से आंसू आ गए थे।

ग्राहम बेनसिंगर के साथ एक यूट्यूब इंटरव्यू में सचिन (Sachin Tendulkar Interview) ने उनकी और विराट कोहली की इस भावुक घटना को साझा किया। सचिन ने बताया कि करियर का आखिरी मैच खेलने के बाद सचिन ड्रेसिंग रूम में आए थे और एक कोने में भावुक होकर बैठे थे। तभी विराट उनके पास आए और उन्हें एक ऐसा तोहफा दिया जो सचिन और विराट दोनों के लिए बेशकीमती था। आपको बता दें कि सचिन को विराट ने एक धागा दिया जो उनके पिता ने उन्हें दिया था और ये उनकी आखिरी निशानी थी। हालांकि बाद में सचिन ने यह विराट को लौटा दिया था।

विराट से भी बाद में अमेरिकी पत्रकार ग्राहम बेंसिंगर ने इंटरव्यू लिया और इसी बात का ज़िक्र किया तो विराट ने बताया कि “मेरे पास दिल के करीब जो सबसे प्यारी चीज है, वह है मेरे पापा का मुझे दिया हुआ धागा। ये मेरे पिता पहना करते थे। इसलिए इसे मैं अपने बैग में रखा करता था और मुझे लगा कि ये मेरे पास सबसे कीमती सामान है जो मेरे पिता ने मुझे दिया था और मैं इससे कीमती चीज सचिन को कुछ नहीं दे सकता था। मैंने सचिन पाजी से कहा भी कि आपने मुझे कितना प्रेरित किया है और आप मेरे लिए कितना मायने रखते हैं। ये मेरा छोटा सा तोहफा है, लेकिन सचिन ने वो तोहफा नहीं लिया और वो भावुक हो गए और उनके आंखों में आंसू थे।”

इस वीडियो में सचिन से भी पूछा गया कि उन दोनों में से कौन बेहतर बल्लेबाज है तो सचिन ने कहा कि कैसा हो अगर दोनों एक ही टीम में हों तो।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *