Satish Poonia Trapped
  • Tue. Jul 23rd, 2024

Aawaz India News

सत्य आपके सामने

Satish Poonia Trapped: महिलाओं पर अभद्र टिप्पणी के बाद महिला आयोग लेगा एक्शन

Byadmin

Feb 24, 2022

विधानसभा में बजट पेश होने के बाद भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ. सतीश पूनिया (Satish Poonia Trapped) द्वारा प्रतिक्रिया देना ही उन्हें भारी पड़ गया है। मामले पर यूथ कांग्रेस विंग के साथ ही राज्य महिला आयोग भी एक्शन में आ गया है। पूनिया ने कल बजट की तुलना काली दुल्हन से करते हुए कहा था कि बजट काली दुल्हन के श्रृंगार कर पेश किया गया है. सत्तारूढ़ कांग्रेस ने इस मामले में सतीश पूनिया (Satish Poonia Trapped) से माफी की मांग की है. वहीं, राज्य महिला आयोग ने भी कहा है कि वह पूनिया के खिलाफ एक्शन लेने के लिए विधानसभा अध्यक्ष सीपी जोशी को कार्रवाई के लिए लिखेगा.

राज्य महिला आयोग की चेयरमैन रेहाना रियाज ने कहा कि सतीश पूनिया ने जो टिप्पणी महिलाओं पर की है वह माफी के काबिल नहीं है. यह टिप्पणी पूनिया की मानसिकता को दिखाती है कि वो किस सोच के व्यक्ति हैं. रेहाना ने कहा कि औरत कोई भोग की वस्तु नहीं है, जिसे पेश किया जाए. काली महिला को क्या समाज में जीने का हक नहीं है. एक राष्ट्रीय पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष से इस तरह के बयान की उम्मीद नहीं थी. इस तरह के बयान समस्त नारी जाति का अपमान है और इसके लिए सतीश पूनिया को माफी मांगनी चाहिए.

यह भी पढ़ें : Rajasthan budget 2022: सतीश पूनिया की ‘काली दुल्हन’ पर हंगामा

आयोग अध्यक्ष रेहाना ने कहा कि राजनीति में विचारधारा को लेकर मतभेद हो सकते हैं. आप को विरोध करना है करें लेकिन महिलाओं के सम्मान के साथ छेड़खानी नहीं करनी चाहिए. रियाज ने कहा कि ऐसे लोगों खिलाफ सख्त कार्रवाई करेंगे चाहे कोई विधायक-सांसद या फिर पार्टी का अध्यक्ष क्यों न हों. इस तरह के अभद्र बयान बरदाश्त के काबिल नहीं हैं.रियाज ने कहा कि सतीश पूनिया पर कार्यवाही करने के लिए विधानसभा स्पीकर सीपी जोशी को भी आयोग की ओर से पत्र लिखा जाएगा और नियम अनुसार जो कार्रवाई होगी वह कार्रवाई में भी की जाएगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *