School news : 1 अप्रैल से बदलेगा स्कूल का समय - Aawaz India News
  • Sun. Feb 25th, 2024

Aawaz India News

सत्य आपके सामने

 School news : 1 अप्रैल से बदलेगा स्कूल का समय

Byadmin

Mar 31, 2022
School news

 School news : 1 अप्रैल से बदलेगा स्कूल का समय

 School news : 1 अप्रैल से प्रदेश के स्कूलों का समय बदलेगा शिम्पा पंचांग 2021-22 के अनुसार एक पाली के स्कूल का समय 1 अप्रैल से सुबह 7.30 बजे से दोपहर 1.00 बजे तक रहेगा.

एक पाली के स्कूल का समय दोपहर 7.30 बजे से एक बजे तक रहेगा
दो पाली विद्यालयों का समय प्रातः 7.00 बजे से सायं 6 बजे तक
प्रत्येक पाली 5.30 घंटे की होगी
जयपुर।
एक अप्रैल से प्रदेश के स्कूलों का समय बदलेगा शिम्पा पंचांग 2021-22 के अनुसार एक पाली के स्कूल का समय 1 अप्रैल से सुबह 7.30 बजे से दोपहर 1.00 बजे तक रहेगा, वहीं दो पाली के स्कूलों का समय सुबह 7.00 बजे से शाम 6.00 बजे तक होगा। प्रत्येक पाली में 5.30 घंटे का समय लगेगा।

यह भी पढ़े:- April Releases In Cinemas: बॉक्स ऑफिस पर हर हफ्ते अप्रैल में रिलीज हो रही है ‘KGF Chapter 2’ समेत ये बड़ी फिल्में

दृष्टिबाधित व श्रवण बाधित बालिकाओं को सिखाई आत्मरक्षा की तकनीक
जयपुर, 30 मार्च। प्रदेश के सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाली विशेष आवश्यकता वाली पूर्ण दृष्टि एवं श्रवण बाधित बालिकाओं को आत्मरक्षा की तकनीक सिखाने के लिए चल रहा शिविर बुधवार को समाप्त हो गया। शिविर का आयोजन राजस्थान स्कूल शिक्षा परिषद द्वारा समावेशी शिक्षा के तहत किया गया था। राइसमा झालाना जयपुर में पांच दिवसीय आवासीय प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया गया। जिसमें कुशल प्रशिक्षकों ने दृष्टिबाधित एवं श्रवण बाधित बालिकाओं को आत्मरक्षा के गुर सिखाए। प्रशिक्षण शिविर में भाग लेने वाली सभी छात्राओं को राजस्थान स्कूल शिक्षा परिषद की ओर से ट्रैक सूट, टी-शर्ट और कैप का वितरण किया गया और प्रमाण पत्र भी दिए गए।

यह भी पढ़े :- Maruti Brezza 2022 मॉडल के डिजाइन में नजर आएंगे ये बड़े बदलाव, सामने आई नई जानकारियां

युव स्पंदन में विद्यार्थियों ने दी प्रस्तुति
संस्कृत विश्वविद्यालय में आयोजित
जयपुर। जगद्गुरु रामानंदाचार्य राजस्थान संस्कृत विश्वविद्यालय में बुधवार को विद्यार्थियों ने रचनात्मक कार्यक्रम प्रस्तुत किए। रजिस्ट्रार रंजीता गौतम ने बताया कि राजस्थान दिवस पर स्वतंत्रता दिवस के अमृत उत्सव के तहत आयोजित समारोह में विशिष्ट अतिथि गजल गायिका सुमन देवगन थीं और विशिष्ट अतिथि प्रसिद्ध नृत्यांगना गुलाबो सपेरा थीं. समारोह की अध्यक्षता कुलपति डॉ. अनुला मौर्य ने की और विशिष्ट अतिथि प्रो. रमाकांत पांडेय लाइव थे. संयोजक डॉ स्नेहलता शर्मा ने बताया कि समारोह के दौरान विभिन्न विश्वविद्यालयों और कॉलेजों के छात्रों के लिए रचनात्मक प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *