School Reopen
  • Tue. Jul 23rd, 2024

Aawaz India News

सत्य आपके सामने

School Reopen: राजस्थान में कल से खुलेंगे कक्षा 1 से 5वीं तक के स्कूल

Byadmin

Feb 15, 2022

राजस्थान में कोरोना संक्रमण का असर कम होने के बाद स्कूलों को लेकर राज्य सरकार ने नई गाइडलाइन जारी की थी। जिसमें 5वीं कक्षा तक के स्कूल खोलने (School Reopen)की अनुमति दी गई थी। लिहाजा राजस्थान में 16 फरवरी यानी कल से 5वीं कक्षा तक के स्कूल खुल(School Reopen) जाएंगे। राजस्थान सरकार की ओर से जारी नए दिशानिर्देश के मुताबिक, प्रदेश के शहरी क्षेत्रों में कक्षा 5 तक की कक्षाओं के लिए 16 फरवरी से सभी निजी और सरकारी स्कूल फिर से खुलेंगे।

अब कल से प्रदेशभर में सभी तरह की शैक्षणिक गतिविधियां शुरू हो जाएंगी। हालांकि 1 से 5वीं तक के स्कूल आने वाले विद्यार्थियों को अपने पैरेंट्स से स्कूल आने की लिखित अनुमति लेनी होगी। लिखित अनुमति से ही स्कूल में प्रवेश दिया जाएगा। सरकार ने ऑफलाइन अध्यन के साथ अभी ऑनलाइन क्लास को जारी रखा है। जो अभिभावक अपने बच्चों को स्कूल नहीं भेजना चाहते वह ऑनलाइन अध्ययन को चालू रख सकते हैं।

हालांकि नई गाइडलाइन में सरकार ने कोविड की दोनों डोज़ को लेकर सख्ती बरती है। स्कूल संचालकों को कार्मिकों की कोरोना की दोनों डोज़ लगना सुनिश्चित करने को कहा गया है। अगर किसी के भी दोनों डोज़ नहीं लगी तो उसके खिलाफ प्रशासन सख्त कार्रवाआई करेगा। बता दें कि राजस्थान में 10 फरवरी से कक्षा 6 से 9वीं तक के स्कूल खुल गए थे। इसी प्रकार 1 फरवरी से 10वीं और 12वीं तक के स्कूल खुल गए थे। गहलोत सरकार ने राजस्थान में कम होते कोरोना संक्रमण के मद्देनजर स्कूल पूरी तरह से खोलने का निर्णय लिया है.

 

यह भी पढ़ें: एक राजा जिसके महल में किसी को भी कपड़े पहनकर आने की अनुमति नहीं थी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *