भारत में दूसरी और इंदौर में पहली जर्मन Super sports car, दो सेकेंड में पहुंच जाएगी 100 किमी की रफ्तार, जानें कीमत - Aawaz India News
  • Mon. Apr 22nd, 2024

Aawaz India News

सत्य आपके सामने

भारत में दूसरी और इंदौर में पहली जर्मन Super sports car, दो सेकेंड में पहुंच जाएगी 100 किमी की रफ्तार, जानें कीमत

Byadmin

Apr 7, 2022
Super sports car

भारत में दूसरी और इंदौर में पहली जर्मन Super sports car, दो सेकेंड में पहुंच जाएगी 100 किमी की रफ्तार, जानें कीमत

Super sports car : इंदौर में एक चॉकलेट कंपनी के मालिक के लड़के ने एक जर्मन कार ऑर्डर की है, जो महज 2 सेकेंड में 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ लेती है। इंदौर में संभवत: यह पहली कार है जो इतनी रफ्तार से दौड़ती है।

मध्य प्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर में कई व्यवसायी रहते हैं। इसी के चलते कई कारोबारी अपने शौक के चलते तरह-तरह की कारें भी ला रहे हैं. इसी कड़ी में इंदौर की एक चॉकलेट कंपनी के मालिक के लड़के ने एक जर्मन कार ऑर्डर की है, जो महज 2 सेकेंड में 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ लेती है. इंदौर में संभवत: यह पहली कार है जो इतनी रफ्तार से दौड़ती है।

यह भी पढ़े :- 2022 Renault Kiger को देश में 5.84 लाख रुपये में लॉन्च किया गया

सुपर स्पोर्ट्स कार

उद्योगपति के बेटे ने खरीदी कार : स्पीड स्टाइल और परफॉर्मेंस के लिए दुनियाभर में मशहूर जर्मन कार अब इंदौर की सड़कों पर दौड़ती नजर आ रही है. इंदौर के युवा उद्योगपति संस्कार दरयानी लाए हैं। यह कार पूरी तरह से इलेक्ट्रॉनिक है। इसकी कीमत करीब तीन करोड़ रुपए है। लुक पर नजर डालें तो यह एक तरह से स्पोर्ट्स कार की तरह नजर आती है। वहीं इसकी स्पीड भी पलक झपकते ही महज 2 सेकेंड में 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है।

जापान से भारत आई कार: जापान की यह कार भारत में दूसरी कार है, लेकिन इंदौर में पहली कार है, जो कार्बन फाइबर और जेड ब्लैक कलर कॉम्बिनेशन से बनी है। यह सुपर कार की कैटेगरी में आती है। इस कार में कई अलग-अलग फीचर्स उपलब्ध हैं। इसे करीब 8 महीने में खास क्रम में बनाया गया है। इसके बाद इसे इंदौर लाया गया।

यह भी पढ़े :- Maruti की 7-सीटर कारें खरीदें ऑल्टो से सस्ती! महज ₹ 2.90 लाख में बिक रही अर्टिगा, यहां लगे पुराने वाहनों की बिक्री

स्टाइलिश स्पोर्ट्स लुक में है कार: कार को पूरी तरह से स्टाइलिश लुक दिया गया है. इसके इंटीरियर पर करीब 40 लाख रुपए खर्च किए गए हैं। इस कार में कई हाई प्रोफाइल फीचर्स भी मौजूद हैं। इस कार में लगे म्यूजिक सिस्टम की कीमत करीब 7 लाख रुपए है। इसमें जीपीआरएस सिस्टम, टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम भी है। आईटीओ से भी इस कार की सिफारिश एक स्पेशल नंबर के लिए की गई है। इस कार के लिए 001 नंबर आईटीओ ने खरीदा है।

चार घंटे में होता है बैटरी चार्ज: कार पूरी तरह से इलेक्ट्रॉनिक कार है। इसमें एक बैटरी है, जिसे 4 घंटे में फुल चार्ज किया जा सकता है। एक बार चार्ज करने पर यह कार करीब 484 किमी की दूरी तय कर सकती है। वहीं, मध्य प्रदेश में नेट्रेक्स पर जब इस टास्क का ट्रायल किया गया तो 0 से 100 की स्पीड महज 2.6 सेकेंड में पहुंच गई।

यह भी पढ़े:- 3 लाख की कीमत के साथ Mahindra Atom बन जाएगी देश की सबसे सस्ती EV! मिलेगी शानदार सुविधाएं

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए –
आवाज़ इंडिया न्यूज़ के समाचार ग्रुप Whatsapp से जुड़े
आवाज़ इंडिया न्यूज़  के समाचार ग्रुप Telegram से जुड़े
आवाज़ इंडिया न्यूज़ के समाचार ग्रुप Instagram से जुड़े
आवाज़ इंडिया न्यूज़ के समाचार ग्रुप Youtube से जुड़े
आवाज़ इंडिया न्यूज़ के समाचार ग्रुप को Twitter पर फॉलो करें
आवाज़ इंडिया न्यूज़ के समाचार ग्रुप Facebook से जुड़े

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *