लॉन्च से पहले ही इस बाजार में बिकने लगे 2022 Scorpio के पार्ट्स, कहर ढाने को तैयार SUV - Aawaz India News
  • Sun. Feb 25th, 2024

Aawaz India News

सत्य आपके सामने

लॉन्च से पहले ही इस बाजार में बिकने लगे 2022 Scorpio के पार्ट्स, कहर ढाने को तैयार SUV

Byadmin

May 2, 2022
2022 Mahindra Scorpio

लॉन्च से पहले ही इस बाजार में बिकने लगे 2022 Scorpio के पार्ट्स, कहर ढाने को तैयार SUV

2022 Mahindra Scorpio इस साल के मध्य तक बिक्री के लिए उपलब्ध होगी; एक नई सीढ़ी-फ्रेम चेसिस पर आधारित होगी जिसमें भारी संशोधित आंतरिक और बाहरी शामिल होंगे
महिंद्रा एंड महिंद्रा पिछले एक-एक महीने में इलेक्ट्रिक वाहन अवधारणाओं की बॉर्न इलेक्ट्रिक विजन रेंज को छेड़ रहा है और वे जुलाई 2022 में अपनी वैश्विक शुरुआत करेंगे। घरेलू एसयूवी विशेषज्ञ का अगला बड़ा लॉन्च दूसरी पीढ़ी की स्कॉर्पियो होगा, जिसे पहले भी कई महीनों से टेस्टिंग के दौरान देखा जा चुका है।

यह भी पढ़े :- विटारा ब्रेज़ा ही नहीं, ‘Brezza’ नाम से आ रही नई SUV! CNG वेरिएंट देगा कमाल का माइलेज

कुछ हफ़्ते पहले, एक विज्ञापन शूट के दौरान इंटरनेट पर एक स्पष्ट छवि लीक होने का अनुमान लगाया गया था। स्कॉर्पियो महिंद्रा के लिए बेहद लोकप्रिय नेमप्लेट में से एक है और यह लगभग दो दशकों से बिक्री पर है। यह हर महीने अच्छी बिक्री की मात्रा हासिल करना जारी रखता है लेकिन एसयूवी स्पेस में प्रतिस्पर्धा लगातार बढ़ रही है।

जवाब में, महिंद्रा 2022 स्कॉर्पियो को अंदर और बाहर अपडेट की एक पूरी मेजबानी के साथ लाएगा और यह एक्सयूवी 700 और दूसरी-जेन थार जैसे नवीनतम लॉन्च द्वारा बनाई गई गति के साथ आगे बढ़ेगा। अपकमिंग SUV को बिल्कुल नए बॉडी पैनल्स के साथ बनाया गया है और यह लैडर फ्रेम कंस्ट्रक्शन पर बैठता है।

यह भी पढ़े :- Thar और XUV 700को लेकर बड़ी खबर, Mahindra ने किया बड़ा ऐलान

बाहरी ने डिजाइन के लिए एक विकासवादी दृष्टिकोण अपनाया है, जबकि आंतरिक आराम, सुरक्षा, मनोरंजन और कनेक्टिविटी से संबंधित नई तकनीकों का दावा करते हुए बिल्कुल नई होगी। सामने की ओर, इसमें तेज एलईडी प्रोजेक्टर हेडलाइट्स, नए ट्विन पीक्स कॉर्पोरेट लोगो के साथ एक संशोधित ग्रिल, सी-आकार की रोशनी के साथ एक नया बम्पर, एक नया फॉग लैंप गार्निश आदि है।

अन्य दृश्य हाइलाइट एक प्रमुख किंक हैं जब साइड से देखा जाता है, सभी नए एलईडी टेललाइट्स, लंबे खंभे और एक प्रामाणिक एसयूवी लुक देने वाली लगभग सपाट छत, नया डिज़ाइन किया गया रियर बम्पर, नए डिज़ाइन किए गए पहिए आदि। 2022 महिंद्रा स्कॉर्पियो को छह और सात सीटों वाले लेआउट में उपलब्ध कराए जाने की उम्मीद है और यह आउटगोइंग मॉडल से बड़ा होगा।

यह भी पढ़े:- मार्केट में आते ही ग्राहकों के दिलों पर छा जाएगी नई जनरेशन Maruti Alto, जल्द होगी लॉन्च

इंटीरियर में नया डैश है जो टोयोटा एलसी200 से मिलता-जुलता है, कनेक्टिव फीचर्स वाला वर्टिकल-ओरिएंटेड टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, टॉप-स्पेक ट्रिम्स में एक डिजिटल क्लस्टर, रियर एयर कंडीशनिंग वेंट्स, एक नया स्टीयरिंग व्हील, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, सनरूफ , अधिक अपमार्केट सरफेस फिनिश और ट्रिम्स, एडजस्टेबल हेडरेस्ट के साथ नई सीटें, आदि। यह कथित तौर पर 2.2-लीटर फोर-सिलेंडर टर्बो डीजल और फोर-व्हील-ड्राइव तकनीक के साथ 2.0-लीटर फोर-पॉट पेट्रोल इंजन से शक्ति प्राप्त करेगा।

यह भी पढ़े:- 3 लाख की कीमत के साथ Mahindra Atom बन जाएगी देश की सबसे सस्ती EV! मिलेगी शानदार सुविधाएं

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए –
आवाज़ इंडिया न्यूज़ के समाचार ग्रुप Whatsapp से जुड़े
आवाज़ इंडिया न्यूज़  के समाचार ग्रुप Telegram से जुड़े
आवाज़ इंडिया न्यूज़ के समाचार ग्रुप Instagram से जुड़े
आवाज़ इंडिया न्यूज़ के समाचार ग्रुप Youtube से जुड़े
आवाज़ इंडिया न्यूज़ के समाचार ग्रुप को Twitter पर फॉलो करें
आवाज़ इंडिया न्यूज़ के समाचार ग्रुप Facebook से जुड़े

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *