इन Birthday लोगों को मार्च के अंतिम सप्ताह में मिलेगी खुशखबरी, तरक्की करेंगे - Aawaz India News
  • Sun. Feb 25th, 2024

Aawaz India News

सत्य आपके सामने

इन Birthday लोगों को मार्च के अंतिम सप्ताह में मिलेगी खुशखबरी, तरक्की करेंगे

Byadmin

Mar 28, 2022
Birthday

इन Birthday लोगों को मार्च के अंतिम सप्ताह में मिलेगी खुशखबरी, तरक्की करेंगे

Birthday : ज्योतिष की तरह अंक ज्योतिष भी व्यक्ति के भविष्य, स्वभाव और व्यक्तित्व के बारे में बताता है। जिस प्रकार प्रत्येक नाम के अनुसार राशि होती है, उसी प्रकार अंक ज्योतिष में प्रत्येक अंक के अनुसार अंक होते हैं। अंक ज्योतिष के अनुसार अपने अंक की गणना करने के लिए आप अपनी जन्म तिथि (Birthday), माह और वर्ष को इकाई अंक तक जोड़ दें और फिर जो अंक आएगा वह आपका भाग्यांक होगा। उदाहरण के लिए महीने की 2, 11 और 20 तारीख को जन्म लेने वालों का मूलांक 2 होगा। आइए जानते हैं कि मार्च का अंतिम सप्ताह किसके लिए शुभ रहने वाला है।

मूलांक 1: इस सप्ताह सावधानी बरतने की विशेष आवश्यकता है, नकारात्मक विचार आपको परेशान कर सकते हैं। संचित धन में कमी हो सकती है और धन की समस्या भी हो सकती है। ध्यान दें, फालतू की बातों में बिल्कुल भी न उलझें। कोई शुभ समाचार मिल सकता है। परिवार के साथ बाहर घूमने जा सकते हैं। ऑफिस में मान सम्मान बढ़ेगा, अधिकारी प्रसन्न रहेंगे।

यह भी पढ़े:- WhatsApp चैट कभी लीक नहीं होगी, आपका अकाउंट हैक नहीं होगा; बस इन सुझावों का पालन करें

मूलांक 2: इस सप्ताह जल्दबाजी में कोई निर्णय न लें, हानि हो सकती है। कहीं बाहर जाना पड़ सकता है। व्यापार में नए लोगों से मुलाकात होगी। कोई शुभ समाचार मिल सकता है। परिवार के साथ किसी तीर्थ स्थान पर जाने का अवसर मिल सकता है। यदि आप विद्यार्थी हैं तो प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता मिलने के योग हैं।

मूलांक 3 : मेहनत तो पूरी होगी लेकिन उसके अनुसार फल नहीं मिलेगा। इस सप्ताह आपको शांति और धैर्य बनाए रखने की आवश्यकता है। हालांकि कोई पुराना रुका हुआ काम पूरा होगा। व्यापार में लाभ होगा। बाद में पैसा कमाने के बारे में सोचें। किसी भी काम के अच्छे और बुरे पहलुओं की जांच किए बिना जल्दबाजी में कोई भी काम न करें।

मूलांक 4: इस सप्ताह पैसों के जाल में न फंसें, तभी लाभ में होंगे, सावधान रहने की सख्त जरूरत है। कोई भी नया काम शुरू करने से पहले सावधानी बरतें। दिक्कतें आ सकती हैं। कार्यक्षेत्र में परिवर्तन संभव है। अगर आप विद्यार्थी हैं तो खेलकूद में आपको बड़ी सफलता मिल सकती है। आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत हो सकती है, परिवार से स्नेह बढ़ सकता है।

मूलांक 5 : इस सप्ताह जमीन-जायदाद के कार्यों से धन लाभ होगा। नई योजनाएं बनेंगी लेकिन पूरी नहीं होंगी। हालांकि यह सप्ताह आपके लिए अच्छा है। अधिकारियों से संबंध बेहतर होंगे। कारोबार के लिए यह सप्ताह अच्छा है लेकिन लेन-देन में सावधानी बरतने की जरूरत है। किसी पुराने मित्र से मुलाकात हो सकती है।

मूलांक 6: इस सप्ताह भाग्य आपका साथ देगा, धन वापस मिलेगा, यह सप्ताह आपके लिए शुभ रहेगा। रोग आदि का पता चलेगा लेकिन शीघ्र ही मुक्ति मिल जाएगी। कोई नई योजना बनेगी, जो भविष्य में लाभकारी होगी। भले ही आपके पास अपना वाहन है, फिर भी आपको किसी और के वाहन का उपयोग करना पड़ सकता है। सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि आपको स्वास्थ्य समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है, जिससे आप सुस्त हो सकते हैं।

यह भी पढ़े:- 2022 में भारत में 5 सबसे बहुप्रतीक्षित अपकमिंग SUV – नई स्कॉर्पियो से C3

कल से इस राशि में गुरु बनने जा रहे हैं उदित, इन 5 राशियों को मिलेगी हर क्षेत्र में सफलता

मूलांक 7: इस सप्ताह आपको किसी चिंता से मुक्ति मिल सकती है, आपकी आर्थिक स्थिति में बदलाव हो सकता है। यात्रा पर जाना पड़ सकता है, संचित धन में कमी आएगी। अधिकारियों से संबंध ठीक रहेंगे। आपकी आर्थिक स्थिति ठीक रहेगी लेकिन कोई भी काम बहुत सोच समझकर ही करें। जमीन-जायदाद का सौदा कर सकते हैं, खरीदने-बेचने में लाभ हो सकता है।

मूलांक 8: इस सप्ताह आपके लिए लिए गए निर्णयों से बड़ा लाभ होगा, पुराने रुके हुए कार्य पूरे होंगे। धन लाभ हो सकता है, लोगों का कर्ज भी चुकाया जाएगा। ऑफिस में अधिकारी बनेंगे, खुशनुमा माहौल रहेगा। आप पर कोई मामला थोपा जा सकता है, सावधानी से आगे बढ़ें। ऑफिस में बहुत काम होगा।

मूलांक 9: इस सप्ताह संपत्ति के कारोबार आदि से लाभ होगा। यह सप्ताह सफलता का है, काम बनने के योग हैं। पार्टनर से आपको फायदा होगा। दैनिक कार्यों में लाभ होगा। मन में उथल-पुथल बनी रहेगी। पारिवारिक समस्याओं को सुलझाने का मौका मिलेगा। ऑफिस में मान सम्मान बढ़ेगा, अधिकारी प्रसन्न रहेंगे। आपसे आर्थिक लाभ होने की उम्मीद है। आपको कोई शुभ समाचार मिल सकता है।

यह भी पढ़े :- 7th pay commission: कर्मचारियों के महंगाई भत्ते की गणना में बड़ा बदलाव! जानिए अब आपको कितनी मिलेगी सैलरी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *