लॉन्च होते ही मशहूर हुई ये शानदार Car, ग्राहकों की जबरदस्त डिमांड - Aawaz India News
  • Tue. May 21st, 2024

Aawaz India News

सत्य आपके सामने

लॉन्च होते ही मशहूर हुई ये शानदार Car, ग्राहकों की जबरदस्त डिमांड

Byadmin

Mar 24, 2022
Car

लॉन्च होते ही मशहूर हुई ये शानदार Car, ग्राहकों की जबरदस्त डिमांड

2022 Maruti Suzuki Baleno ने लॉन्च के एक महीने के भीतर 50,000 बुकिंग का आंकड़ा पार कर लिया है। पिछले महीने कीमत की घोषणा से पहले ही बलेनो ने 25,000 बुकिंग पार कर ली थी। कंपनी ने बलेनो को भारत में 6.35 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) की शुरुआती कीमत पर लॉन्च किया है।

2022 मारुति सुजुकी बलेनो को कई सेगमेंट-फर्स्ट फीचर्स, एक्सटीरियर और इंटीरियर में कई अपडेट के साथ बाजार में उतारा गया है। नई बलेनो की शुरुआती कीमत 6.35 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है। वहीं, इस कार के टॉप मॉडल की कीमत 9.49 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तक जाती है।

यह भी पढ़े:- Apple जुआ खेलने जा रहा है! IPhone 14 के नए खुलासे ने प्रशंसकों को चौंका दिया; आपको भी पता होना चाहिए

विशेषताएं

अगर इसके फीचर्स की बात करें तो कंपनी ने इसे और बेहतर बनाने की पूरी कोशिश की है। इसमें आपको नए थ्री-लेयर्ड डिजाइन से सजा हुआ डैशबोर्ड देखने को मिलता है, जिसमें सबसे ऊपर ब्लैक, बीच में सिल्वर एक्सेंट और सबसे नीचे ब्लू फिनिश है। नई बलेनो का डैशबोर्ड डिजाइन वैश्विक बाजार में बिकने वाली नई एस-क्रॉस से काफी मिलता-जुलता है। इसमें 9.0-इंच स्मार्टप्ले प्रो, टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, हेड-अप डिस्प्ले, एक 360-डिग्री पार्किंग कैमरा, एलेक्सा कनेक्ट, एक ऑल-एलईडी लाइटिंग सिस्टम जैसी कई सुविधाएँ मिलती हैं।

इंजन

नई 2022 Baleno में कंपनी ने 1.2-लीटर क्षमता के K12N पेट्रोल इंजन का इस्तेमाल किया है, जो VVT और इंटीग्रेटेड स्टार्टर जेनरेटर (ISG) तकनीक से लैस है। यह इंजन कार के माइलेज को बढ़ाने में मदद करता है। यह 5-स्पीड मैनुअल और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ आता है। कंपनी का दावा है कि इस कार का मैनुअल वेरिएंट 22.35km/l और ऑटोमैटिक वेरिएंट 22.94km/l का माइलेज देता है।

मुकाबला

आपको बता दें कि मारुति सुजुकी 2022 बलेनो का मुकाबला Hyundai i20, Honda Jazz, Tata Altroz ​​से होगा। कंपनी बलेनो को नेक्सा रिटेल की मदद से बेचेगी, जिसे खासतौर पर प्रीमियम सेगमेंट की कारों को बेचने के लिए डिजाइन किया गया है। इस पर मारुति सुजुकी सियाज, इग्निस, एक्सएल6 जैसी कारों की बिक्री होती है।

यह भी पढ़े:- Bolero का नया अवतार, स्कॉर्पियो से भी ज्यादा आकर्षक डिजाइन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *