Tata की इस SUV ने Hyundai Creta के होश उड़ा दिए, इतनी सस्ती कीमत में 19Km का माइलेज, लुक्स और फीचर्स कर देंगे आपको दीवाना! - Aawaz India News
  • Sat. May 18th, 2024

Aawaz India News

सत्य आपके सामने

Tata की इस SUV ने Hyundai Creta के होश उड़ा दिए, इतनी सस्ती कीमत में 19Km का माइलेज, लुक्स और फीचर्स कर देंगे आपको दीवाना!

Byadmin

Mar 22, 2022
Hyundai Creta

Tata की इस SUV ने Hyundai Creta के होश उड़ा दिए, इतनी सस्ती कीमत में 19Km का माइलेज, लुक्स और फीचर्स कर देंगे आपको दीवाना!

Hyundai Creta :भारतीय बाजार में कई कंपनियां अपनी कारें बेचती हैं। वहीं, घरेलू कंपनी भारतीय बाजार में अन्य कंपनियों को कड़ी टक्कर दे रही है। इसके साथ ही स्वदेशी कंपनी टाटा मोटर्स भी अपने वाहनों को नए फीचर्स और फीचर्स के साथ लॉन्च कर रही है। पिछले साल लॉन्च हुए Tata Punch ने बाजार में धमाल मचा दिया था. सबसे ज्यादा बिकने वाली Hyundai Creta को जबरदस्त टक्कर दे रही है.

दरअसल, आपको बता दें कि कंपनियों ने अपनी पिछली फरवरी की बिक्री रिपोर्ट जारी कर दी है। टाटा की सबसे सस्ती एसयूवी पंच ने महीने में रिकॉर्ड तोड़ बिक्री दर्ज करते हुए हुंडई क्रेटा को जबरदस्त टक्कर दी है। हालांकि ये दोनों गाड़ियां अलग-अलग साइज सेगमेंट की हैं, लेकिन जिस तरह से पंच ने ग्राहकों के बीच अपनी पहचान बनाई है, उससे साफ है। यह एक लंबी दौड़ का घोड़ा है।

यह भी पढ़े:- 2022 Maruti Alto 800 को मिलेगा अब तक का सबसे अच्छा डिजाइन,जाने पूरी जानकारी 

Hyundai Creta को मिल रही कड़ी टक्कर

बिक्री के आंकड़ों पर नजर डालें तो पिछले फरवरी में जहां हुंडई ने क्रेटा की कुल 9,606 यूनिट्स दर्ज की हैं, वहीं टाटा पंच की 9,592 यूनिट्स की बिक्री हुई है। इन दोनों के बीच केवल 14 इकाइयों का अंतर है, जो बहुत मामूली है। क्रेटा की बिक्री पिछले साल के इसी महीने की तुलना में 23% कम है, जबकि पिछले साल फरवरी में यह 12,428 इकाई थी।

फरवरी 2022 में देश में सबसे ज्यादा बिकने वाली टॉप 5 SUVs:

टाटा नेक्सन 12,259
हुंडई वेन्यू 10,212
हुंडई क्रेटा 9,606
टाटा पंच 9592
मारुति ब्रेज़ा 9256

भारतीय बाजार के लिए खास बात यह है कि स्पोर्ट यूटिलिटी सेगमेंट की कई कंपनियां लगातार अपनी कारों को लॉन्च कर रही हैं। ऐसे में Tata Nexon इस सेगमेंट में बेस्ट परफॉर्मिंग मॉडल बनकर उभरी है। यह फरवरी महीने में देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली एसयूवी बन गई है, इस दौरान कुल 12,259 यूनिट्स की बिक्री हुई है।

वहीं Hyundai Venue 10,212 यूनिट्स के साथ दूसरी और 9,606 यूनिट्स के साथ तीसरी सबसे ज्यादा बिकने वाली SUV बन गई है. Tata Punch की कुल 9,592 यूनिट्स बिकी और यह चौथी सबसे ज्यादा बिकने वाली SUV रही. कभी सेगमेंट लीडर रही मारुति ब्रेजा सबसे खराब स्थिति में है और महज 9,256 यूनिट्स के साथ पांचवें स्थान पर पहुंच गई है।

यह भी पढ़े :- ये हैं दैनिक उपयोग के Cars, बजट में भी पूरी तरह फिट होंगे; जानिए कीमत और माइलेज

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *