Ukraine Fight Russia
  • Mon. Apr 22nd, 2024

Aawaz India News

सत्य आपके सामने

Ukraine Fight Russia: जंग में यूक्रेन की महिला सांसद भी शामिल

Byadmin

Feb 26, 2022

यूक्रेन और रूस की जंग (Ukraine Fight Russia) आज तीसरे दिन भी जारी है। जंग के चलते यूक्रेन के कई नागरिक और नेता हथियार (Ukraine Fight Russia) उठाते दिख रहे हैं। इस बीच यूक्रेन की 36 साल की महिला सांसद कीरा रूडिक की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं, जिसमें वो बंदूक पकड़े नजर आ रही हैं। सांसद कीरा रूडिक अमेजन ऑनलाइन शॉपिंग प्लेटफार्म की कंपनी रिंग की चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर रह चुकी हैं।

यह कंपनी स्मार्ट होम और घर की सिक्योरिटी बढ़ाने वाले प्रोडक्ट तैयार करती है। सांसद कीरा रूडिक ने हथियार थामें तस्वीरें सोशल मीडिया में वायरल होने के बाद ट्वीट किया कि वह कलाश्निकोव (राइफल) का इस्तेमाल करना जानती हैं। यूक्रेन के पुरुषों की तरह ही हमारी महिलाएं भी देश की रक्षा करने में पीछे नहीं हटेंगी।

उधर देश छोड़ने कर भागने की अफवाहों के बीच शुक्रवार देर रात यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की ने वीडियो जारी किया। उन्होंने कहा, ‘हम यहां हैं। हम कीव में हैं। हम यूक्रेन की रक्षा कर रहे हैं। इससे पहले एक दूसरे वीडियो में उन्होंने बताया कि मैं यूक्रेन में हूं। मेरा परिवार यूक्रेन में है। मेरे बच्चे यूक्रेन में हैं। वे गद्दार नहीं हैं। वे यूक्रेन के नागरिक हैं। हमें जानकारी मिली है कि दुश्मन (रूस) के पहले टारगेट पर मैं हूं और मेरा परिवार दूसरे नंबर का टारगेट है।’

आपको बता दें कि रूस की सेना यूक्रेन की राजधानी कीव के बाहरी इलाके तक पहुंच चुकी है। इस बीच यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोडिमिर जेलेंस्की खुद ही सेना को इंस्ट्रक्शन दे रहे हैं। हालांकि, बड़ी संख्या में यूक्रेनी नागरिक देश छोड़कर भी जा रहे हैं।

 

यह भी पढ़ें: Indian Students Ukraine: छात्रों ने एम्बेसी में मदद मांगी तो जवाब मिला- मंत्री जी सो रहे हैं

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *