Ukraine Indian Students
  • Tue. Jul 23rd, 2024

Aawaz India News

सत्य आपके सामने

Ukraine Indian Students: छात्रों को निकालने आज रात एअर इंडिया की 2 फ्लाइट्स भेजेगा भारत

Byadmin

Feb 25, 2022

यूक्रेन पर रूस के बीच शुरू हुई जंग में कई भारतीय छात्र (Ukraine Indian Students)वहां फंस गए हैं। यूक्रेन पर हमले के बाद वहां अलग-अलग शहरों में फंसे भारतीय छात्रों को निकालने के लिए एअर इंडिया की 2 फ्लाइट आज रात रवाना होंगी। इसका खर्चा भारत सरकार उठाएगी। ये फ्लाइट्स बुखारेस्ट, रोमानिया के रास्ते भारतीयों को वापस लाएंगी।

इससे पहले गुरुवार की रात हमलों के डर से सहमे भारतीय छात्र (Ukraine Indian Students) मेट्रो स्टेशन, हॉस्टलों के बंकरों और अपने फ्लैट्स में छिपे रहे। यहां सुरक्षा में तैनात मार्शल उनके मोबाइल से यूक्रेन पर हमले से संबंधित फोटो और वीडियो डिलीट करा रहे थे। बंकर में छिपे छात्र हनुमान चालीसा का पाठ करते भी नज़र आए। छात्रों का कहना है कि भारतीय एम्बेसी अगर क्लासेज ऑनलाइन चलवाने की मांग मान लेती तो वह फंसते नहीं।

आपको बता दें कि यूक्रेन के सबसे अधिक प्रभावित रूस के बॉर्डर पर स्थित खार्किव में बोधगया क्षेत्र के कई स्टूडेंट्स फंस गए हैं। उनके पास पैसे तो हैं पर उन्हें खाने-पीने के लिए सामान नहीं मिल रहा है। कुछ छात्र, जो हॉस्टल पहुंच चुके हैं, उन्हें भोजन किसी तरह से मिल रहा है। कुछ छात्र बंकर में अपनी जान बचाने को मजबूर हैं। उन्हें खाने-पीने में मुश्किलों का सामना कर पड़ रहा है। शहर की स्थिति ऐसी है कि पानी पीने के लिए लंबी लाइन लगानी पड़ रही है।

 

यह भी पढ़ें : Ukraine Russia Conflict: चर्नोबिल न्यूक्लियर प्लांट में रेडिएशन लेवल बढ़ा, हजारों लोगों की जान खतरे में

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *