Ukraine War Ukraine War: पीने के पानी को तरसे भारतीय छात्र -
  • Tue. Jul 23rd, 2024

Aawaz India News

सत्य आपके सामने

Ukraine War: पीने के पानी को तरसे भारतीय छात्र

Byadmin

Mar 4, 2022

यूक्रेन के सूमी शहर में फंसे भारतीय छात्रों के लिए अब वहां जीना बेहद मुश्किल होता जा रहा है। शहर पर दोबारा बमबारी (Ukraine War) के बाद बिजली पानी की लाइनें तबाह हो चुकी हैं। पिछले 36 घंटे से छात्र पीने के पानी के लिए भी तरस रहे हैं। हरियाणा के छात्र ने वहां से एक ऐसी वीडियो भेजी है, जिसमें वह और उनके पंजाब के गुरदासपुर जिला निवासी मित्र विशाल बर्फ को एकत्रित करके पिघलाने की तैयारी कर रहे हैं, ताकि वह अपनी प्यास बुझा सकें।

छात्र मोहित ने बताया है कि युद्ध (Ukraine War) को शुरू हुए 10 दिन हो चुके हैं और इंडियन एम्बेसी व भारत सरकार अभी तक सूमी शहर से ही हजारों छात्रों को बाहर नहीं निकाल सकी है। यहीं से यूक्रेन में बमबारी की शुरुआत हुई थी। इसके बाद यहां कुछ दिन शांति रही, लेकिन फिर से बमबारी हो गई। बीच के समय में यदि प्रयास किया जाता तो उन्हें और उनके जैसे हजारों भारतीय छात्रों को यहां से निकाला जा सकता था। अब यहां मूवमेंट करना जान से हाथ धोने से कम नहीं रह गया है।

मोहित ने बताया कि वह और सैकड़ों छात्र पिछली सारी रात व सारे दिन बंकर में छिपे रहे। उनसे कुछ ही दूरी पर बम गिरते रहे। छात्र डर की वजह से अपने मोबाइल तक नहीं देख सके। परिजनों के चिंता भरे मैसेज भी नहीं पढ़ सके। घर पर परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। हमें यह भी पता नहीं है कि अगले पल क्या होगा।

 

यह भी पढ़ें: Bomb Blast: पाकिस्तान के पेशावर में फिदायीन हमला 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *