Upcoming Electric Cars: ये 5 इलेक्ट्रिक कारें जल्द हो सकती हैं लॉन्च - Aawaz India News
  • Sat. Jun 15th, 2024

Aawaz India News

सत्य आपके सामने

Upcoming Electric Cars: ये 5 इलेक्ट्रिक कारें जल्द हो सकती हैं लॉन्च

Byadmin

May 7, 2022
Upcoming Electric Cars

Upcoming Electric Cars: ये 5 इलेक्ट्रिक कारें जल्द हो सकती हैं लॉन्च

Upcoming Electric Cars:  पेट्रोल और डीजल की कीमतों में लगातार हो रही बढ़ोतरी के साथ ही भारतीयों में इलेक्ट्रिक वाहनों की मांग तेजी से बढ़ रही है।

पेट्रोल और डीजल की कीमतों में लगातार हो रही बढ़ोतरी के साथ ही भारतीयों में इलेक्ट्रिक वाहनों की मांग तेजी से बढ़ रही है। ऑटोमेकर कंपनियां भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक वाहन लॉन्च करने पर तेजी से काम कर रही हैं। भारत में EV (इलेक्ट्रिक व्हीकल्स) की बिक्री दिन-ब-दिन बढ़ती जा रही है और देश में ईंधन की बढ़ती कीमतों के कारण लोगों का झुकाव इलेक्ट्रिक वाहनों की ओर हो रहा है। वहीं अब बढ़ती प्रतिस्पर्धा के बीच कार निर्माता भी इलेक्ट्रिक वाहनों की रेंज को बेहतर रख रहे हैं, जिससे लोगों की चिंताएं भी काफी कम हो रही हैं. भारत में ईवी चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर के विकास के साथ, इलेक्ट्रिक वाहनों की बिक्री में उछाल आ सकता है। आइए इस लेख में 5 इलेक्ट्रिक कारों के बारे में बात करते हैं, जिन्हें जल्द ही लॉन्च किया जा सकता है।

यह भी पढ़े:- Tata ने पकड़ी दोगुनी रफ्तार, फिर आमने-सामने हुई मारुति और हुंडई! अप्रैल के महीने में इन कारों की जमकर हुई बिक्री

Kia EV6

साउथ कोरिया की ऑटोमेकर कंपनी Kia जल्द ही Kia EV6 इलेक्ट्रिक क्रॉसओवर को भारत में लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। किआ ने पहले ही देश में EV6 मॉनीकर के लिए ट्रेडमार्क फाइल कर दिया है। बता दें कि Kia EV6 भारत में दक्षिण कोरियाई ऑटोमेकर कंपनी का पहला इलेक्ट्रिक वाहन होगा।

यह भी पढ़े:- मार्केट में आते ही ग्राहकों के दिलों पर छा जाएगी नई जनरेशन Maruti Alto, जल्द होगी लॉन्च

Hyundai Ioniq 5

कुछ दिन पहले, Hyundai Motor India ने आधिकारिक तौर पर घोषणा की है कि वह 2022 के अंत तक Ioniq 5 को भारतीय बाजार में लॉन्च करेगी। Ioniq 5 भारत में Hyundai ब्रांड की दूसरी EV होगी। आपको बता दें कि Ioniq 5 EV ‘2022 वर्ल्ड कार ऑफ द ईयर’ की विनर भी रह चुकी है। इस कार में आपको दो अलग-अलग बैटरी पैक- 58kWh और 72.6kwh मिलेंगे। कंपनी का दावा है कि सिंगल चार्ज में इसकी रेंज 481 किमी है।

Tata Altroz ​​EV

भारत में EV कारों में Tata Nexon EV और Tata Tigor के साथ Tata Motors का दबदबा है। Tata Altroz ​​EV के लॉन्च होने से Tata Motors की भारतीय बाजार में उपस्थिति और मजबूत होगी. इस कार को जल्द लॉन्च किया जा सकता है। कंपनी इस पर काम कर रही है।

यह भी पढ़े:- इस तारीख को लॉन्च होगी नई Mahindra Scorpio, जानिए ताजा जानकारी

Tata Tiago EV

फेस्टिवल से पहले Tata Motors भारतीय बाजार में Tata Tiago EV लॉन्च कर सकती है, जो इस सीजन की सबसे सस्ती EV कार हो सकती है. माना जा रहा है कि कर्ब वेट की वजह से इसकी रेंज और परफॉर्मेंस थोड़ी बेहतर हो सकती है।

Tata Nexon EV

Tata Nexon EV वर्तमान में देश में सबसे ज्यादा बिकने वाले इलेक्ट्रिक वाहनों में से एक है। अपनी बिक्री को और बढ़ाने के लिए, टाटा मोटर्स एक अपडेटेड टाटा नेक्सॉन ईवी लाने जा रही है, जिसमें 40kWh बड़ा बैटरी पैक हो सकता है। इसकी रेंज की बात करें तो यह 400 किमी प्रति चार्ज हो सकती है। इसे 11 मई को लॉन्च किया जा सकता है।

यह भी पढ़े :– 100000 रुपये देकर घर ले जाएं लोकप्रिय Tata Nexon, देखें कितनी होगी ईएमआई

यह भी पढ़े :- ये हैं दैनिक उपयोग के Cars, बजट में भी पूरी तरह फिट होंगे; जानिए कीमत और माइलेज

यह भी पढ़े:- 32 km/kg तक का शानदार माइलेज देती है ये शानदार CNG कारें, कीमत है 6 लाख रुपए से कम

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए –
आवाज़ इंडिया न्यूज़ के समाचार ग्रुप Whatsapp से जुड़े
आवाज़ इंडिया न्यूज़  के समाचार ग्रुप Telegram से जुड़े
आवाज़ इंडिया न्यूज़ के समाचार ग्रुप Instagram से जुड़े
आवाज़ इंडिया न्यूज़ के समाचार ग्रुप Youtube से जुड़े
आवाज़ इंडिया न्यूज़ के समाचार ग्रुप को Twitter पर फॉलो करें
आवाज़ इंडिया न्यूज़ के समाचार ग्रुप Facebook से जुड़े
आवाज़ इंडिया न्यूज़ के समाचार ग्रुप ShareChat पर फॉलो करें
आवाज़ इंडिया न्यूज़ के समाचार ग्रुप Daily Hunt पर फॉलो करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *