Virat Kohli Fan Virat Kohli Fan: टीम इंडिया के पूर्व कप्तान ने जीता फैन्स का दिल - Aawaz India News
  • Sat. Jun 15th, 2024

Aawaz India News

सत्य आपके सामने

Virat Kohli Fan: टीम इंडिया के पूर्व कप्तान ने जीता फैन्स का दिल

Byadmin

Mar 7, 2022

श्रीलंका के खिलाफ पहला टेस्ट मैच खत्म होने के बाद टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli Fan) होटल जा रहे थे। इस दौरान उन्हें एक दिव्यांग फैन के नजर आने पर उन्होंने भारतीय टीम की ब्लू जर्सी उसे गिफ्ट कर दी। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। दिव्यांग फैन का नाम धर्मवीर पाल बताया जा रहा है। इस फैन ने कोहली का वीडियो शेयर कर कैप्शन में लिखा, ‘यह मेरे जीवन का खास दिन है, यह उनका 100वां टेस्ट मैच था और उन्होंने मुझे तोहफे में जर्सी दी, बहुत शानदार।’

Click Here: Wow it’s great day my life @imVkohli

बता दें कि धर्मवीर को टीम इंडिया का अनऑफिशियल 12वां खिलाड़ी भी माना जाता है। वह भारतीय टीम के साथ विदेश का दौरा भी कर चुके हैं। वह अक्सर भारतीय टीम के मैच देखने स्टेडियम पहुंचते हैं और क्रिकेट फैंस के बीच भी खासे लोकप्रिय हैं। इस मैच के बाद विराट कोहली 100 टेस्ट खेलने वाले भारत के 12वें और दुनिया के 71वें खिलाड़ी बने। मोहाली में उनसे शतक की उम्मीद थी, लेकिन वो 45 रन बनाकर आउट हो गए। पिछले ढाई साल और 71 इंटरनेशनल पारियों से कोहली ने शतक नहीं लगाया है। विराट अब तक वनडे में 43 और टेस्ट में 27 शतक लगा चुके हैं। उन्होंने आखिरी बार शतक 23 नवंबर 2019 को बांग्लादेश के खिलाफ कोलकाता में लगाया था।

श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट में पारी का 38वां रन बनाने के साथ ही विराट कोहली ने टेस्ट क्रिकेट में अपने 8 हजार रन भी पूरे कर लिए। टीम इंडिया के लिए 8,000 टेस्ट रन बनाने वाले विराट कोहली छठे खिलाड़ी बने हैं। उनसे पहले सुनील गावस्कर, सचिन तेंदुलकर, राहुल द्रविड़, वीवीएस लक्ष्मण और वीरेंद्र सहवाग ही यह उपलब्धि हासिल कर पाए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *