Virat Test cricket
  • Sun. Jun 16th, 2024

Aawaz India News

सत्य आपके सामने

Virat Test cricket: मोहाली टेस्ट से पहले आया विराट कोहली का वीडियो मैसेज वायरल

Byadmin

Mar 3, 2022

पूर्व क्रिकेट कप्तान विराट कोहली जल्द ही एक ऐतिहासिक उपलब्धि हासिल करने के करीब हैं. वह अपने करियर का 100वां टेस्ट (Virat Test cricket) खेलने जा रहे हैं. कोहली अपना यह ऐतिहासिक मैच श्रीलंका के खिलाफ 4 मार्च से मोहाली में खेलेंगे. हालांकि कोहली की मानें तो उन्हें खुद को यकीन नहीं था कि वह जीवन में 100 टेस्ट भी खेल पाएंगे. कोहली ने यह बात भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) की तरफ से जारी वीडियो में कही.

बोर्ड ने कोहली का यह शॉर्ट वीडियो मैसेज ट्विटर पर शेयर किया. वीडियो में कोहली ने कहा- ईमानदारी से कहूं तो मैंने जीवन में कभी नहीं सोचा था कि मैं 100 टेस्ट (Virat Test cricket) खेल पाऊंगा. यह बहुत ही लंबा सफर रहा है.पूर्व कप्तान कोहली ने कहा कि मैं अपने आप को शौभाग्यशाली मानता हूं कि मुझे यह 100 टेस्ट खेलने का मौका मिला है. इस सफर के दौरान बहुत ज्यादा इंटरनेशनल क्रिकेट खेली. यहां तक पहुंचने के लिए बहुत कड़ी मेहनत की है. यह मेरे और मेरे परिवार के लिए एक बड़ा मौका है. खासकर मेरे कोच के लिए, जिन्हें सबसे ज्यादा खुशी हुई. मैंने करियर में उन्हीं से सीखा है.

@imVkohli on his landmark Test.

कोहली ने कहा कि पहले में छोटी पारियां खेलता था, लेकिन बड़ी पारी खेलने का आइडिया 7वीं और 8वीं क्लास से आया, जब मैंने जूनियर क्रिकेट में कुछ बड़ी डबल सेंचुरी लगाईं. खूब सारे रन बनाए. मेरा तब यही मानना रहता था कि मैं लंबी पारी खेलूं. क्रीज पर जमकर खेलूं. मैं अपनी बल्लेबाजी का मजा लेने लगा था. मैं हमेशा अपनी टीम को जीत दिलाने की कोशिश करता हूं. यही चीजें होती हैं, जो आपको बहुत कुछ सिखाती हैं. यही आपका रियल टेस्ट भी होता है. टेस्ट में अनुभव काफी मायने रखता है.

 

यह भी पढ़ें: War Update: खतरनाक मोड़ पर आई रूस-यूक्रेन की जंग

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *